अपने Airtel 3G SIM को 4G में कैसे बदले

Hello दोस्तो कैसे है आप लोग? उम्मीद है सब ठीक ही होंगे । तो आज हम बात करने वाले है India में सबसे popular टेलीकॉम कंपनी Airtel SIM के बारे में। जी हां  दोस्तो आज हम आपको बताएंगे कि अगर आपके पास Airtel का 3G SIM है तो उसे घर बैठे 4G में कैसे बदले वो भी फ्री में। तो चलिचलिए देखते कैसे कर सकते है….

 अपने Airtel 3G SIM को घर बैठे 4G में कैसे बदले वो भी फ्री में

यदि आप एक 3 जी ग्राहक हैं और ऑपरेटर को 4 जी नेटवर्क में अपग्रेड करने की योजना बना रहे हैं क्योंकि ऑपरेटर व्यवसाय को बंद कर रहा है। इसलिए, आपको इन चरणों का पालन करना चाहिए। विशेष रूप से, ऑपरेटर ने भी प्रक्रिया को आसान बना दिया है, जहां आप अपने स्थान पर नए सिम के लिए अनुरोध कर सकते हैं। यह प्रक्रिया आपको सात दिनों के भीतर अपने दरवाजे के लिए एक नया कनेक्शन प्राप्त करने की अनुमति देती है।

क्या Airtel 3G को 4G में तबदील करना ज़रूरी है ?

अगर आपके मन मे ये शंका हो रही है कि मेरा तो 3G SIM ही चल रही है तो उसे 4G में convert करने की क्या ज़रूरत है तो आपको बता दु की ये 21  सेंचुरी है और इसमें 4G का ही राज चल रहा है। अगर आप अपने सिम को 4G में तबदील नही करेंगे तो आप आने वाले समय मे अपना सिम इस्तेमाल भी नही कर पाएंगे क्योंकि तब हर प्लान 4G SIM के लिए ही होगा और नेटवर्क भी 4G ही होगी। तो आपके सुबिधा के लिए ही कंपनी ने ये काम शुरू किया है। अगर अपने अभी तक अपने सिम को  4G नही बनाया तो जल्दी से उसे convert कर ले।

ये है कुछ steps जिनको फॉलो करके आप अपने Airtel के 3G SIM को 4G में तबदील कर सकते है —

Step 1: पहले, आपको एयरटेल वेबसाइट की जांच करना और जांचना होगा।

Step 2: फिर, आपको अनुरोध के साथ अपने सिम वितरण विवरण दर्ज करना होगा।

Step 3: फिर, आपको अपने घर पर नए सिम को प्राप्त करने के लिए 48 से 72 घंटे इंतजार करना होगा।

Step 4: एक सिम प्राप्त करने के बाद, आपको अपने 4 जी सिम से संदेश भेजना होगा।

Step 5: आपको 121 को कोड 1 को लिखना होगा और यह 121 पर भेजना होगा। यह उल्लेख है कि सिम संख्या मोबाइल नंबर से अलग है, और आप इसे सिम के पीछे की तरफ से मिलेंगे।

Step 6: उसके बाद, आपको 1 लिखना होगा और आपको इसे एक ही नंबर पर वापस भेजना होगा।

Step 7: इस प्रक्रिया में कुछ समय या घंटा लगेगा, और फिर एक नए 4 जी सिम की सूचीबद्ध होगी, और फिर एक नई 4 जी सिम के साथ-साथ शुरू हो जाएंगे।

लेकिन फिर भी, यदि आप नए सिम या नेटवर्क के साथ किसी भी समस्या का सामना कर रहे हैं, तो आपको एयरटेल स्टोर पर जाना होगा। इसके अलावा, Telco आपको अपने ग्राहक देखभाल सेवाओं को फोन करके अपने मुद्दों को हल करने की अनुमति देता है।

तो ये थी छोटी सी जानकारी आपकी अपनी Airtel सिम के बारे में उम्मीद है आपको पसंद आया होगा। अगर आपको इसके बारे में कुछ पूछने है तो कमेंट में पूछ सकते है और  इसी तरह की नए नए जानकारी की अपडेट के लिए हमे फॉलो भी करे। Thank You !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *