असम के टॉप पांच सेलेब्रिटी के बारे में|About Top five celebrity of Assam in Hindi!

0

असमके टॉप पांच सेलेब्रिटी के बारे में | About Top five celebrity of Assam in Hindi! Top five celebrity of Assam! who is top 5 celebs in assam

उत्तर पूव भारत के राज्य असम संस्कृति का मिसाल हैं। यहाँ पे बहुत सारे संस्कृतिओ का समाहार होता हैं। असम राज्य में विन विन संस्कृति के लोग रहते हैं। ये राज्यों संस्कृति का मिलान भूमि हैं। ये सभी संस्कृतियों से भर पुर राज्य असम में बहुत ही मनमोहक फिल्मे बनते हैं।

ये सभी ऐसे फिल्मे हैं जिससे जिस के साथ पूरा असम की जो खासियत या गुण हैं ये सभी ,ये सब से जुड़ा हुआ होता है। ये सभी फिल्मे असम के मनमोहक प्राकृतिक सन्दर्यों और असम की संस्कृति को दिखता हैं। ये सब को परदे पर लाना कोई आम बात नहीं हैं।

ये सब परदे पे लाना एक बहुत बड़ी बात होती हैं ,इसके लिए बहुत म्हणत और लगन की जरुरत होती हैं साथ ही इन फिल्मो के गीतों को भी ऐसे निभा पाना एक बहुत बड़ी बात होती हैं। जो लोग इन सब चीज़ो को ऐसे जगह ले आया है , उनमेसे कुछ महान कलाकार यानि सेलिब्रिटीओ के बारे में यहाँ इस पोस्ट पर बात करते है।

तो आइये इस पोस्ट पर हम जॉलीवूड के नाम से ख्यात असमिया फिल्म इंडस्ट्री के कुछ सेलिब्रिटी के बारे में बात करते है।

असम के टॉप पांच सेलेब्रिटी के बारे में

दोस्तों असाम के बहुत सरे सेलेब्रिटी है लेकिन हमने इस पोस्ट में जो 5 सेलेब्स के बारे में बताया वह सबसे जयदा फेमस है।

ज़ुबीन गर्ग :

third party reference

ज़ुबीन गर्ग सिर्फ असम का ही नहीं वल्कि पूरी भारत का ही सेलिब्रिटी है। ज़ुबीन गर्ग असम के युवक यानि जो युवा पीढ़ी हैं उन सबके दिलो में राज करता हैं। ज़ुबीन गर्ग का असली नाम हैं जुबिन बरठाकुर। ज़ुबीन गर्ग का जन्म हुआ था 18 नवम्बर 1972 को मेघालय के तुरा में। ज़ुबीन गर्ग एक सिंगर के साथ साथ एक्टर ,डायरेक्टर ,प्रोडूसर ,म्यूजिक डायरेक्टर,लिरिसिस्ट भी हैं। ज़ुबीन गर्ग कुल सोला ,सत्रह भाषाओ में गाना गया हैं, उनके कुल गाना हैं लग भाग १५००० (15000). जुबिन गर्ग सबसे प्रसिद्ध भारतीय गायकों की नंबर 1 सूची में आता हैं। ज़ुबीन गर्ग को बॉलीवुड में “या अली” गाना के लिए बेस्ट मेल सिंगर अवार्ड मिला था।

ज़ुबीन गर्ग का पहला एल्बम था अनामिका(1992) ,जिस एल्बम से वो फेमस हो गयी थी। ज़ुबीन गर्ग के पिता लेखक हैं।

अंगराग पापन महंता :

पापन के से पुरे भारत जाने वाले अंगराग बहुत ही बड़ा सिंगर हैं ,उन्होंने बॉलीवुड में फ़िलहाल काफी नाम कमाया हैं , पापन एक असामीज गायक और एक्टर हैं। पापन का जन्म 24 नवंबर 1975 को गुवाहाटी असम में हुवा था। पापन लग भाग बहुत सारे भाषाओ में गाना गया हैं। पापन को बॉलीवुड में “मोह मोह के धागे” गाना के लिए बेस्ट मेल सिंगर का अवार्ड भी मिला था। पापन का पिता जी भी एक असामीज गायक थे ,जिनको हम बिहू सम्राट के नाम से जानते हैं।

पापन का पहला एल्बम था जुनाकि राति (2004 ).

जतिन बोरा :

जतिन बोरा एक असामीज एक्टर हैं। वे एक बहुत ही फेमस एक्टर हैं , वे असामीज फिल्म इंडस्ट्री के स्टारडम हैं। जतिन बोरा का जन्म हुवा था 25 अप्रैल 1970 को नगाओं असम में हुवा था। जतिन बोरा ने बहुत सारे असामीज फिल्म में हमें दिया हैं। उनका बीवी भी एक असामीज फिल्म एक्ट्रेस है और साथ ही एक गायक भी हैं। जतिन बोरा आज भी बहुत जनप्रियो है। जतिन बोरा का पहला फिल्म था उत्तर काल जो एक असामीज फिल्म था और बहुत हिट भी रही।

रवि शर्मा :

रवि शर्मा असामीज फिल्म इंडस्ट्री के एक मशहूर और बहुत ही फिटेड एक्टर हैं। रवि शर्मा ने अपने एक्टिंग के जलवा से बहुत से लोगो को आकर्षित किया है। रवि शर्मा सबके दिलो में राज करता हैं। रवि शर्मा का जन्म 19 सितम्बर 1979 को गुवाहाटी असम में हुवा था। उनका पहला फिल्म था हिया दिया निया ,जो एक असामीज फिल्म हैं , जो रिलीज़ हुआ था सन 2000 में। ये फिल्म बहुत ही सुपर हिट रहा था , और इस भी काफी फेमस हुवा था।

बरषा रानी बिषया :

Image: Instagram Barsha Rani bishaya

बरषा रानी बिषया एक बहुत ही सफल असामीज एक्ट्रेस है। बरषा रानी असामीज इंडस्ट्री के खूबसूरत एक्ट्रेसओ में आता हैं। बरषा रानी ने बहुत सारे सुपरहिट फिल्मे असामीज फिल्म इंडस्ट्री यानि जॉलीवूड को दिया हैं। बरषा रानी जन्म 20 सितम्बर 1982 को गुवाहाटी में हुवा था। बरषा रानी का पहला फिल्म था जॉबोने अमोनी करे , जो की एक असामीज फिल्म था , और जो बहुत ही ऑपेर हिट हुवा था। आज बहुत सारे लोग बरषा रानी के दीवाने हैं।

निष्कर्ष,

तो दोस्तो उम्मीद है आप को असम के टॉप पांच सेलेब्रटी के बारे में पूरी जानकारी मिल गया है और इस पोस्ट से आप को कुछ जानने को मिला। अगर आप को ये लिख पसंद आया है तो अपनी दोस्तो के साथ ज़रूर शेयर करे।

इस ब्लॉग के लेटेस्ट पोस्ट की नोटिफिकेशन पाने के लिए फेसबुक पेज लाइक, ब्लॉग के बेल्ल आइकॉन सब्सक्राइब करना न भूले। नॉलेज फाइंडर ब्लॉग विजिट करने के लिए और लिख पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

ये भी पढ़े :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here