अमित भड़ाना की सक्सेस स्टोरी ?| Amit Bhadana Biography in Hindi

0

Amit Bhadana Biography in Hindi|Amit Bhadana Youtuber ki Success Story: YouTube पर बहुत कम दिनों में बड़े यूटूबर्स में अपना नाम कमाने वाले अमित भड़ाना के बारे में आज हमलोग जानने वाले है। आज भारत का हर एक व्यक्ति जो यूट्यूब या इंटरनेट access करता है। वे सभी लोग अमित भड़ाना के बारे में ज़रूर जानते होंगे। क्योंकि अमित भड़ाना का वीडियो जब भी यूट्यूब पर आता है तो उनकी सभी वीडियो कई दिनों तक #Trending पर होती है। पर उनके लाइफस्टाइल और उनके निजी जिंदगी के बारे में बहुत कम ही लोग जानते होंगे। इसीलिए आज मैं आपको उनके बारे में पूरी बायोग्राफी बताऊंगा।

तो नमस्कार दोस्तो,आप सभी का बहुत-बहुत स्वागत है हमारे Knowledge finder ब्लॉग के इस नए आर्टिकल में जहाँ मैं आपको यूट्यूब के जाने-माने हस्ती अमित भड़ाना के बायोग्राफी के बारे में बात करने वाला हूँ। मास्टर जी भी कह दे, इसे न पढ़ाना, नाम है जिसका

अमित भड़ाना। अपने इन्ही मस्त पंच लाइनों की वजह से आज अमित भड़ाना कामयाबी की उस शिखर पर पहुच गए है,जहा पहुचने की उन्होंने कभी कल्पना भी नही की थी,अमित भड़ाना Facebook, Instagram, Youtube का भरपूर फ़ायदा उठाते हुये और आपने हुनर के दाम पर उन्होंने अपनो लाखो loyal fans बना लिए है।अमित की rhyming और fany पंच line उन्हें बाकी सभी viner से उन्हें अलग बनाती है, तो आइए जानते है उनकी पूरी कहानी। Amit Bhadana Biography, Amit Bhadana ki success story

Amit Bhadana Biography in Hindi

Amit Bhadana Personal life

सासबसे पहले अमित भड़ाना की सक्सेस स्टोरी जानने से पहले हम आपको उनका पेर्सोना लाइफ के कुछ जानकारी देते है अमित भड़ाना जन्म, एजुकेशन उनका पसंद और अमित भड़ाना का कुछ अनजान बाते।

अमित भड़ाना का जन्म।

अमित भड़ाना का जन्म 7 दिसम्बर 1994 में  new Delhi के Johripur village में एक माध्यम वर्ग के परिवार में  Narendra Bhadana और Monish Devi के घर मे हुआ था।

अमित भड़ाना का बचपन।

अमित भड़ाना बचपन से ही बहुत नटखट थे,उन्हें बचपन मे फिल्मे देखना बहुत पसंद था,खास कर वो animation movies देखना ज्यादा पसंद करते थे,और वो बचपन से ही लोगो को खूब हँसना चाहते थे और हँसते थे भी उनका बचपन पूरे मजे में बिता है ,ऐसा वो खुद कहते है।अमित भड़ाना बचपन मे पढ़ाई में बहुत intelligent थे।

अमित भड़ाना का education.

अमित भड़ाना ने “Lovely Buds public school” में अपनी दसवीं तक कि पढ़ाई पूरी की ,उसके बाद कि पढ़ाई उन्होंने Delhi Univercity में पूरी की,वो अपने स्कूल में भी अपने दोस्तों और teacher’s को भी खूब हँसते थे,इसी बीच उन्होंने पढ़ाई के साथ-साथ अपनी पहली doved video बनाया था, जो कि उनका जीवन का turning पॉइंट था।

अमित भड़ाना का Family Member’s और Religion

अमित भड़ाना भारतीय हिन्दू के  गुजर समाज से बिलोंग करते है,उनके माता का नाम Manish devi है ,उनके पिता का नाम Narendra Bhadana है,वे अभी unmarried है,उनके girlfriend का नाम Riya Mavi है।

अमित भड़ाना का शारीरिक बनावट (height, weight)

अमित भड़ाना का उम्र 27 वर्ष है,उनकी लंबाई (height) 5 fit 8 इंच है,उनके शरीर का वजन (weight) 68 kg. है।उनके आंखों (eye) का रंग काला “black” है।उनके hear “बाल” का रंग काला है।

अमित भड़ाना का पसंदीदा चीज़े।

अमित भड़ाना का favorite colour white हैं, उनका favourite acter’s सलमान खान और अमिताभ बच्चन जी है।अमित भड़ाना का favourite actere’s ऐश्वर्या राय बच्चन और आलिया भट्ट है। उन्होंने अपने पसंदीदा खाना”food”,place के बारे में कभी नही बताया है,उन्हें Gymming,और मूवी देखने बहुत पसंद है, वैसे movi देखना उन्हें बचपन से ही पसंद था, अमित भड़ाना को लोगो का हँसना और उनकी मदद करना बहुत पसंद है।

अमित भड़ाना की succes की कहानी।

अमित भड़ाना के success की कहानी  उनके college life से ही सुरु होती है, जब वो law की पढ़ाई कर रहे थे,तभी छुटियों का दिन था तभी उन्होंने बैठे-बैठे एक doved video बनाया,और उसे अपने Facebook पर पोस्ट किया,वे बताते है कि वे उस पोस्ट को Share करने से पहले बहुत डर रहे थे ,क्युकी वो जिस समाज से है उस समाज मे आज-तक किसी ने ऐसा नहीं किया था ,फिर भी उन्होंने उस video को share कर दिया।

उसके बाद उन्होंने देखा कि उनके video को अच्छी खासी response मिल रहा है,और बहुत सारी अच्छी-अच्छी comments भी आये है,जिससे कि वे बहुत ज्यादा motivate हो गए,उनके पहले वीडियो पर 4000 views मिले थे, उसके बाद उन्होंने अपना एक Facebook पेज बनाया और उस पर बहुत सारे doved videos डालने लगे,तभी उनके बॉडर movie की doved video viral हो गया और उस video पर उस समय उन्हें 4 Million views मिले थे। जिसके बाद उनके बहुत सारे Followers मिल गए। फिर वो doved videos बना-बना कर बोर बो गए थे ,वो कुछ नया करना कहते थे।

उसके बाद उनके दोस्तों ने उन्हें सलाह दिया कि वो original खुद का videos बनाये,शुरू में उन्हें कैमरा फेस करने से वो डर रहे थे और शर्मा भी रहे थे ,तभी उनके फैमली ने इसका विरोध किया और उन्हें अपने पढ़ाई पर ज्यादा focus करने को कहा,तभी वो सोच में पर गए कि वे पढ़ाई कर कोई नौकरी ले कर सेटल हो जाये कि अपने passion को चूज कर खुद का videos बनाये।उसके बाद उनके दोस्तों ने उनका पूरा सपोर्ट किया।

फिर उन्होंने अपना passion को चुना मगर उन्होंने अपनी पढ़ाई को भी continue रखा ,और अपना यूट्यूब channel बनाया और खुद से फनी story बनाया,खुद से script लिखा और अपने दोस्तों की मदद से अपनी पहली वीडियो बनाया जिस पर अच्छी खासी review मिला,फिर उन्होंने और भी अच्छी-अच्छी videos बनाना सुरु कर दिया,और उनका fan,Followers बढ़ते चले गए।

अमित भड़ाना के सभी videos अमित भड़ाना खुद ही लिखते और खुद ही compose करते है।

अमित भड़ाना के videos की खासियत (Key features of Amit Bhadana’s videos)

अमित भड़ाना के videos के बहुत सारे plus points है।जो कि उन्हें और सभी viners से अलग बनाती है।

अमित भड़ाना अपनी videos में गली का उपयोग नही करते है,और उनका मानना है कि किसी को हँसने के लिए गली का उपयोग करना जरूरी नही होता है,जिसके चलते उनके videos हर उम्र के लोगों द्वारा पसंद किया जाता है।

अमित भड़ाना अपनी videos में जबदस्त (मस्त-मस्त) पंच लाइन का इस्तेमाल करते है,जो कि लोगो द्वारा बहुत ज्यादा पसंद और बोला भी जाता है,जिससे कि उनका videos जायद viral होते है।

अमित भड़ाना की videos में rhyming बहुत अच्छी रहती है,और उनका script तो लाजबाब होती है,उनकी acting मस्त होती है जिससे लोग उनके videos को ज्यादा पसंद करते है।

Amit Bhadana ka sabse jyda views milne wala video

अमित भड़ाना की कुछ फेमस punch lines.जो लोगो के जुबान पर हमेशा रहते है।

1. किसी का कोई जिकर नही है, तेरे भाई को कोई फिकर नही है।

2. तेरे भाई ने कर दी जिम सुरु, जिसको चाहे उसको लपेट दु।

3. तेरे भाई को देख कर मचल गयी, खुशि-खुशि में छत से फिसल गयीं।

4. सफेद है कुर्ता जूता है संतरी, आजा बनाऊ तुजे आज मंत्री।

5. माना सकल से है हरामी, दो चार  है हममे खराबी।

6.2018 ऐसा है साल,जिसकी चाहे उसकी दु फाड़।

7.हसीना गोरी है, घरन पे रखी पैसा की बोरी है।

8.ये छोटा सा लाला, यही तो है तेरे भाई का साला।

9.घरन में बेशक ना मारे पेन्ट, लेकिन गाड़ी पे ना लगने देते डेन्ट।

10.दिल मे गए हो छा, दो बच्चे करेगे सुरेश और महेश, क्या बनना चाहोगी उनकी माँ।

तो ये थी अमित भड़ाना के निजी जिंदगी और उनके बायोग्राफी के बारे में। आशा करता हु आपको जानकारी मिलगया Amit Bhadana Biography in Hindi,Amit Bhadana Youtuber की success story मुझे उम्मीद है आपको यह जानकारी पसन्द आया होगा। और अगर आपको यह बायोग्राफी पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

हेलो दोस्तों, पोस्ट केसा लगा और कोई सवाल है तोह निचे कमेंट जरूर करे इस पोस्ट को शेयर करने के लिए इस आर्टिकल के शुरुवात में और अंत में शेयर बटन पर क्लिक करके अशनि से शेयर कर पाएंगे। Knowledge finder ब्लॉग का लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए और अपने फ़ोन में नोटिफिकेशन पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज लाइक करे, Bell Icon सब्सक्राइब करे।

हर बार की तरह आपका कीमती समय देकर हमारे लिख इतना प्यार से पढ़ने के लिए, नॉलेज फाइंडर ब्लॉग विजिट करने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।

यह भी पढ़े –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here