आइब्रो को घना कैसे बनाएं, आइब्रो को काला कैसे बनाएं

0

Eyebrow Tips : आइब्रो को घना कैसे बनाएं, आइब्रो को काला कैसे बनाएं

नमस्कार दोस्तों knowledge finder में आपका स्वागत है। क्या आप भी अपनी आइब्रो से परेशान है? क्या आपके आइब्रो भी सफेद हो रहे हैं? आइब्रो की समस्या से हर कोई परेशान है बहुत सारे लोगों को आइब्रो के शिकायत होती है और उपाय करने पर भी उनका कोई हल नहीं निकलता और ना ही कोई रिजल्ट मिलता है।

अगर आप भी अपनी आइब्रो से परेशान है तो आप चिंता ना कीजिए। यह कोई बहुत बड़ी बात नहीं है, चूंकि यह एक कॉमन चीज है जो सबको होती रहती है। इसका इलाज भी है और पैसे खर्चे करने की भी जरूरत नहीं है। अगर आप भी होम मेड तरीके से अपनी आइब्रो को काला और घना बनाना चाहते हैं तो पोस्ट को एंड तक जरूर रीड कीजिए।

Eyebrow Tips : आइब्रो को काला कैसे बनाएं

Eyebrow Tips : आइब्रो को घना कैसे बनाएं

बहुत सारे लोग सर्च करते हैं आइब्रो घनी करने के उपाय आइब्रो को घना कैसे बनाएं गुरु को घना बनाने के उपाय और आइब्रो घना कैसे करें अगर आपके आइब्रो घने नहीं है तो इन सब टिप्स को फॉलो करें

  • खाना हेल्दी खाए और फ्रेश खाए : अगर आपको अपनी आइब्रो घनी और काली रखनी है तो उस तरीके का खाना भी आपको खाना पड़ेगा तो खासकर अपने खाने पर ध्यान दें।
  • नींद पूरी करें 8 घंटे जरूर सोए है : हमारे शरीर की सेहत के लिए नींद बहुत ही जरूरी चीज है और हमारी आंखों के लिए भी लाभदायक होती है तो जरूरी है कि आपको 8 घंटे की नींद लेनी ही है।
  • eyebrow को हाथों से ना रगड़े : अगर आप अपने हाथों से आइब्रो को र करते हैं तो नागर ना रगड़े तुम कि ऐसा करने से आपके आइब्रो के बाल टेढ़े मेढ़े हो जाएंगे और उनका आकार नहीं आ पाएगा।

Also read: Dr. APJ Abdul Kalam Biography in Hindi

  • आइब्रो के साथ छेड़छाड़ ना करें : आइब्रो के साथ अगर आप छेड़छाड़ करते हो तो ना करें क्योंकि इससे आइब्रो की ग्रोथ को नुकसान पहुंच सकता है और आइब्रो बढ़ नहीं पाएंगे।
  • हाथों से ना खींचे : यदि आप अपनी आइब्रोज को हाथों से खींचते हैं तो ना खींचे क्योंकि ऐसा करने से आपकी आइब्रो के बाल जड़ से उखड़ जाएंगे और कई बार ऐसा भी हो सकता है कि आपको उस जगह पर कभी बाल ना आए।
  • सोने से पहले आइब्रो पर कैस्टर ऑयल लगाकर 2 मिनट तक मसाज करें उसके बाद ही सोए : अगर आप सोने से पहले आइब्रो पर कैस्टर ऑयल लगाकर 2 मिनट तक मसाज करेंगे तो इससे आपकी आइब्रो को बढ़ने में ताकत मिलेगी और आप ही आइब्रो में कोई नुकसान भी नहीं होगा आपकी आइब्रो काली भी होंगी और खूबसूरत भी दिखेंगे।
आइब्रो को घना कैसे बनाएं
Eyebrow Tips : आइब्रो को घना कैसे बनाएं

Eyebrow Tips : आइब्रो को काला कैसे बनाएं

बहुत से लोग सर्च करते हैं आइब्रो को काला करने के उपाय, सफेद आइब्रो को काला कैसे करें, आइब्रो काला कैसे करें, आइब्रो घनी कैसे करें और आइब्रो को काला करने के उपाय अगर आपकी एमरो सफेद हो रहे हैं या काले नहीं है तो इन Eyebrow Tips को फॉलो करें।

  • आइब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करें : आइब्रो पेंसिल का इस्तेमाल इसलिए करना चाहिए ताकि आपकी आइब्रो में जो भी जगह खाली है उसको भर दिया जाए।
  • आमला पाउडर का सेवन करें : आमला पाउडर जितना सेहत के लिए लाभकारी है उतना ही आइब्रो के लिए भी है तो आंवला पाउडर का सेवन एक हफ्ते में दो बार जरूर करें।
  • बालों को ब्लीच से बचाए : अगर आप पार्लर में ब्लीच करवाते हैं तो ध्यान रखें कि आपकी आइब्रो पर ना लगे क्योंकि ऐसा करने से आपकी आइब्रो का रंग उड़ जाएगा।
  • ज्यादा देर धूप में ना घूमें : अगर आप ज्यादा देर तक घूमते हैं तो अपनी आइब्रो को किसी कपड़े से ढक ले या फिर एक ऐसा स्कार्फ ले लेंगे से आपकी आइब्रो को गरम धूप ना लगे।
  • आइब्रो को डायना करवाएं : अगर आप अपनी आइब्रो पर कलर करवाते हैं तो ना करवाएं ऐसा करने से आपकी आइब्रो में केमिकल जा सकता है और साइबरोंम बढ़ने की जगह कम होती जाएगी।
  • ज्यादा केमिकल वाले कोस्ट में कॉस्मेटिक्स का प्रयोग ना करें : ज्यादा केमिकल कॉस्मेटिक्स का इस्तेमाल ना करें ऐसा करने से आपके आइब्रो में बुरा असर पड़ेगा और आपके बाल टूटने लग जाएंगे और झड़ने भी लग जाएंगे।

Eyebrow Tips : Last Words

Eyebrow Tips : तो दोस्तों देखा आपने कि आइब्रो को काला और घना बनाने का तरीका बहुत ही आसान है। मगर इसमें आपको एक चीज याद रखनी है कि आप जो भी करें उसको सोच समझ कर करें। किसी भी चीज के लिए आप डॉक्टर के पास ना जाए और यह घरेलू उपाय है। इसलिए आपको कोई भी नुकसान नहीं होगा। मैं आशा करता हूं आप जान गए होंगे कि आइब्रो को घना कैसे बनाएं, आइब्रो को काला कैसे बनाएं और सफेद आइब्रो से कैसे बचे

Eyebrow Tips : आइब्रो को घना कैसे बनाएं, आइब्रो को काला कैसे बनाएं : अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो, इसको अपने दोस्तों और प्रियजनों के साथ share करना ना भूले। ऐसे ही जानकारी से भरे आर्टिकल को पढ़ने के लिए हमारे website Knowledge Finder का bell icon दबा कर notification को allow करें। ताकि हम कोई भी आर्टिकल लिखे तो वह आर्टिकल सबसे पहले आप तक पहुंचे और Facebook Page भी like करें।

आज की पोस्ट पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

यह भी पढ़े –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here