क्या आपको पता है Google maps से Traffic जाम पता चलता है ? जानिए कैसे!

0

नमस्कार दोस्तों, आपका फिरसे एकबार स्वागत नॉलेज फाइंडर ब्लॉग में जैसे इस ब्लॉग के categories में हम टेक नॉलेज रखे है तो टेक्नोलॉजी ज्ञान बढ़ने के लिए इस काटेगोरिएस में पोस्ट करते रहता है, आइये आज और टेक नॉलेज जानते है।

आज इस पोस्ट में आपको जानकारी मिलेगा गूगल मैप से जुड़े एक मजेदार फीचर के बारे में, आपने टाइटल पढ़ा होंगे की क्या आपको पता है गूगल मैप से ट्रैफिक जाम है या नहीं यह भी पता चलता है तो कैसे और ट्रैफिक जाम कैसे show करवाते है गूगल मैप में इसके बारे में हम डिटेल्स में जानेंगे। गूगल मैप ट्रैफिक जाम शो कैसे करवाते है।

Google map से Traffic झाम पता चलता है ? जानिए कैसे!
Google map से Traffic जाम पता चलता है ? जानिए कैसे!

Google maps क्या है शार्ट में

सबसे पहले गूगल मैप के बारे में बात करते है, गूगल मैप एक गूगल का प्रोडक्ट है इस मैप एंड्राइड/iphone और लैपटॉप कंप्यूटर में भी चलाया जाता है, गूगल मैप के मदद से आप किसी भी अनजान रस्ते का खोज कर सकते है, यानि की गूगल मैप से रास्ता ढूंढ़ने में मदत होती है।

गूगल मैपस में ट्रैफिक झाम कैसे पता चलता है ?

तो टाइटल में जो पढ़ा आपने गूगल मैप कैसे दिखता है ट्रैफिक झाम है या नहीं, गूगल मैप में आप देख पाएंगे आप जिस रास्ता से जा रहे है अगर उस रास्ता में आगे बहुत भीड़ है यानि ट्रैफिक जाम है तो गूगल मैप के अंदर रेड रेड कलर रहेगा जिस जगह पे ट्रैफिक झाम है यानि बहुत गाढ़ी वगैरह है। यह कैसे काम करता है ?

गूगल मैप इस चीज को तभी पता लगा सकते है जब एक साथ बहुत गाढ़ी होगा और उसमे पर्सन भी रहेगा बेसक सबके पास स्मार्टफोन्स तो होगा ही उन सभी फ़ोन्स के लोकेशन से पता लगते है की आगे कितना लोकेशन आरहा है और उससे पता लगते है आगे रास्ता में भीड़ है या नहीं यानि ज्यादा लोग रहने से traffic जाम है। तो अभी आपने जान गए गूगल मैप कैसे पता लगाते है ट्रैफिक जाम है या नहीं। एक मजेदार बात!

वह बात यह है की गूगल मैप पर फेक ट्रैफिक show करवाया था, एक लड़का ने एक साथ 90 से ज्यादा फ़ोन्स को एक साथ रख कर गूगल मैप को धोका धोका दे दिया था की आगे रास्ता में ट्रैफिक झाम है, जबकि सामने उस जगह पे एक भी कार नहीं थी।

Last word: तो दोस्तों यह था थोड़ा सा जानकारी गूगल मैप को लेकर, आशा करता हु अब आपको पता चल गया गूगल मैप कैसे दिखते है ट्रैफिक झाम को। कुछ सवाल या सुझाव है तो कमेंट करे,पोस्ट अच्छी लगी है तो आपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर जरूर शेयर करे।

ऐसे ही ज्ञान भरे पोस्ट के नोटिफिकेशन को पाने के लिए हमारे वेबसाइट knowledgefinder.in को फॉलो करना ना भूले। अगर आप हमारे फेसबुक से जुड़ना चाहते हैं तो हमारा फेसबुक पेज भी लाइक करें। आपका हमारी आज की यह पोस्ट को पढ़ने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।

यह भी पढ़े –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here