SafeGold क्या है ? | इस वेबसाइट से गोल्ड buy and Sell की पूरी जानकारी!

0

हेलो, जैसे टाइटल आपने पढ़ा है Safegold क्या है और इस वेबसाइट से शोना (Gold) Buy and Sell कैसे करेंगे इस बारे में पूरी जानकारी दूंगा।

नमस्कार दोस्तों, नॉलेज फाइंडर ब्लॉग में आपका स्वागत है और आज फिरसे एक मजेदार टॉपिक लाये है जो की बैंकिंग और इन्वेस्टमेन्ट के रिलेटेड भी है, गोल्ड यानि शोना यह भी एक तरीका है जिसपे इन्वेस्ट की जाती है और इसमें इन्वेस्ट करने से रिस्क भी बहुत काम है हलाकि रेतुर्न और प्रॉफिट काम मिलता है मगर रिस्की बहुत ही काम है न के बराबर मनके चलिए। तो इस पोस्ट में हम जो बात करूँगा वह एक वेबसाइट के बारे में है जो की गोल्ड को खरीदना और बेचना की सुबिदा है आइये जानते है SafeGold क्या है ? | इस वेबसाइट से गोल्ड buy and Sell की पूरी जानकारी!

SafeGold क्या है
SafeGold क्या है पूरी जानकारी

SafeGold क्या है ?

साफ़गोल्ड यह एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जिससे गोल्ड ख़रीदा जा सकता है और गोल्ड खरीदकर बेच भी सकते है, साफ़गोल्ड एक वेबसाइट है जिसके नाम दिया गया है डिजिटल गोल्ड यानि आप ऑनलाइन गोल्ड खरीद पाएंगे, साफ़गोल्ड वेबसाइट में गोल्ड खरीदने के बाद उसे फिर से बेचना का सुबिधा भी है, इतना ही नहीं यह साफ़गोल्ड वेबसाइट में आप गोल्ड खरीद कर आप चाहो तो उस गोल्ड को अपने घर भी डिलीवर ले सकते है इसके लिए कुछ charges देना पढता है और minimum कितना ग्राम गोल्ड जमा करना है इसका रूल्स है। उसके अलावा

साफ़गोल्ड में गोल्ड खरीदकर यानि 100 रुपया से शुरुवात कर सकते है आप जितना भी गोल्ड जमा कर लेंगे उसे सेल्ल करने से पैसा आपके बैंक अकाउंट में क्रेडिट हो जायेगा, और एक सबसे मजा की बात यह है साफ़गोल्ड में जितना गोल्ड रहेगा उससे payment करना ऑप्शन है जैसे आप साफ़गोल्ड की पार्टनर्स शॉप से जेवेलरी खरीदारी खरेंगे तो उस समय आप आपके साफ़गोल्ड लाकर से पेमेंट कर पाएंगे।

मुझे साफ़गोल्ड वेबसाइट इसीलिए पसंद आया है क्युकी यह वेबसाइट को सभी बैंक्स सुग्गेस्ट करते है की Digital Gold के लिए safegold.com विजिट करे तो इस वजह से मुझे बहुत अच्छा लगा।

Safegold में अकाउंट कैसे बनाये क्या चाइये ?

इसमें अकाउंट बनवाना बहुत अशन है safe gold में अकाउंट बनाने के लिए बास मोबाइल नंबर और ईमेल होना चाहिए सबसे पहले मोबाइल नंबर इंटर करना है फिर एक sms आयेगा ओटीपी यानी on time password उसे इंटर करना है अगर ईमेल है तो दर्ज करे बास फिर आपका अकाउंट बान गया है। अभी आप gold buy ओ sell दोनों कर पाएंगे।

Safegold में गोल्ड खरीदने के बाद सेल करने से पैसा कहा आयेगा ?

आपका गोल्ड बेचने के वक़्त आपको अकाउंट नंबर और ifsc कॉड दर्ज करना होगा मतलब की आप बिना बैंक एक्कांउट और ifsc के gold sell ही नहीं कर पाएंगे तो जब आप बैंक अकाउंट नंबर ifsc और बैंक name देंगे उसके बाद 2 दिन के अंदर आपके बैंक अकाउंट में पैसा क्रेडिट हो जाएगा।

Safegold में gold खरीदना बेचने से प्रॉफिट लॉस क्या है ?

सफेगोल्ड में गोल्ड buy sell करने से अलग सा कोई लॉस प्रॉफिट नहीं है, असल में आपको यह समजना चाहिए gold को buy और sell करने से प्रॉफिट लॉस कैसे होते है तो इसका जवाब है।

जब आप gold खरीदेंगे तब जितना प्राइस रहेगा तुरंत उसे बेचेंगे तो उतना प्राइस नहीं मिलेगा मनलोजिए आपने per grams ₹4500 में खरीदा तो उसी वक़्त sell प्राइस ₹100-150 काम रहेगा तो उस वक़्त बेच देंगे तो लॉस होगा है। आपको तब बेचना है जब गोल्ड के प्राइस ज्यादा होगा तो आपको प्रॉफिट होगा, यह सभी वेबसाइट्स में एक ही सिस्टम है चाहे safegold हो phonePe या फिर Paytm सबमें एक ही प्रोसेस है।

Final Word: तो अभी आपने जान गए ऑनलाइन मोड (online mode) के माध्यम से सोना खरीदने क‍ि प्रक्र‍िया, डिजिटल गोल्ड क्या है साफ़गोल्ड में सोना खरीदना और बेचना की पूरी जानकारी। आशा करता हु आपको यह पोस्ट अच्छा लगा है।

 Knowledge finder ब्लॉग का Latest Update पाने के लिए और अपने फ़ोन में Notifications पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज लाइक करे, Bell Icon सब्सक्राइब करे, नॉलेज फाइंडर ब्लॉग विजिट करने और लिख पढ़ने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद”।

यह भी पढ़े –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here