कोरोना जैसे महामारी के समय मदद करने वाले सोनू सूद के जीवन परिचय

0

Sonu Sood Biography in Hindi, कोरोना जैसे महामारी के समय मदद करने वाले सोनू सूद के जीवन परिचय

हल ही कुछ दिन मेँ कोरोना महामारी के कारन पूरी दुनिया के साथ हमारे देश में भी तहलका मचा हुआ था ,जिसके कारन पुरे देश में lockdown घोषीत कर दिया गया था ,और इसके वजह से लोग से बहार नहीं निकल सकते थे.जिसके वजह से जो लोग घर से बहार गए थे काम करने,वो लोग काम करने बहार जा नहीं पा रहे थे और अपने घर आ भी नहीं पा रहे थे ,और साथ ही खाना का भी प्रॉब्लम हो रही थी क्युकी वो लोग बहार जा नहीं पा रहे थे और सभी लोग परेशान हो रहे थे। लेकिन इन सभी लोगो के परेशानी को समझते हुए इन लोगो के लिए फरिश्ता बनकर आया था बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सोनू सूद। तो इस पोस्ट पर हम बात करेंगे सोनू सूद के बारे में। जिसने महामारी जैसे मुश्किल हालत में गरीब मजदूरों की सहाय की थी।

सोनू सूद का जन्म और पढ़ाई :

सोनू सूद का जन्म 30 जुलाई सन 1973 को भारत के पंजाब राज्य के मोघा नामक जिला मैं हुआ था। सोनू सूद ने yeshwantrao chavan college of engineering ,नागपुर से (B.E ) किया था। उनका पिता का नाम था शक्ति सागर सूद और माता का नाम था सरोज सूद ,उनके माता एक teacher थे।

सोनू सूद के परिबार :

सोनू सूद के बीवी के नाम हैं सोनाली सूद। उनका शादी 25 सितम्बर सन 1996 को हुवा था। उनके दो बच्चे हैं ,इशांत सूद और अयान सूद।

सोनू सूद के जीबीका (Sonu Sood Flimy career)

सोनू सूद एक इंडियन फिल्म एक्टर हैं। उन्होंने कोई सारे भाषा के फिल्म मो में काम किया हैं ,जैसे हिंदी ,तेलगु ,तमिल ,कन्नड़ और पंजाबी। वो एक एक्टर के साथ ही एक प्रोडूसर और डायरेक्टर भी हैं। उनका पहला बॉलीवुड फिल्म थे मजनू ,जो 2001 मैं रिलीज़ हुवा था। उसके बाद उंहोने शहीद -इ -आज़म फिल्म में भगत सिंह का किरदार किया था ,जो की 2002 मैं रिलीज़ हुवा था। उसके उन्होंने पीछे मुरकर नहीं देखा ,आज भी वो बॉलीवुड के कोई नसरे हिट फिल्म मैं काम करता हैं और लोगो के बिच काफी famous भी हैं। इन्होने बॉलीवुड के बड़े कलाकारों के साथ काम किया हैं ,उन्होंने फिल्म जगत के सभी सत्र मैं अपना शाप छोरा हैं।

सोनू सूद को मिले हुए अवार्ड :

उनको 2011 मेँ बॉलीवुड के मशहूर फिल्म दबंग्ग में negative रोल करने के लिए IIFA अवॉर्ड मिला था। 2009 में नंदी आवर्ड ,2010 में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए filmfare अवार्ड ,2011 में स्टार guild अवार्ड , 2014 में स्टारडस्ट अवार्ड 2019 को zee cine award से सम्मानित हुए थे।

उनको हालही में राष्ट्र संघ ने उनके humanity के कारन जो की उन्होंने lockdown के दौरान मजदूरों के मदद किया था ,इसके लिए उनको स्पेशल Humanitarian award से सम्मानित किया हैं ,जिसका वो पूरा हक़दार हैं।

हमे सोनू सूद जैसे महान लोगो की सख्त जरुरत हैं।

सोनू सूद के कुछ famous फिल्में:

सोनू सूद ने कोई सारे सुपरहिट फिल्में हमें दिया है, जिसमें वो काफी अच्छा काम किया है। उनके सभी फिल्में लिखना मुमकिन नहीं फिर भी कुछ फिल्में लिखता हूं-

दबंग, एंटरटेनमेंट, हैप्पी न्यू इयर,R.. rajkumar,kung fu yoga, ashique banaya apne, ये सब, इसके अलावा भी कुछ और फ़िल्म भी हैं।

Previous articleRiding Tips: Bike’s i3S Mode kya hai?|kaise kam karta hai?
Next articleJio 5G kab ayega?| jio 5g launch date?
मैं एक Bachelor of computer science (Bsc IT) का स्टूडेंट हूं। मुझे कंप्यूटर, टेक्नोलॉजी के बारे में चर्चा करने में अच्छा लगता है। हिंदी पाठकों के लिए मैं इस ब्लॉग में रोज़ाना नए नए जानकारी share करता हूं। यहां पर में teachnology के साथ साथ बाकी चीजे का भी पोस्ट शेयर करता हूं। अगर आपको मेरे लिख पसंद आते है तो आप मेरा पोस्ट सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ शेयर करे ताकि उनको भी कुछ जानने को मिले। धन्यवाद।❤️🎉

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here