Top 10 Highest Paid Bollywood Actress|बॉलीवुड की एक्ट्रेस जो सबसे अधिक कमाती है!

0

Top 10 Highest Paid Bollywood Actress In India – इंडिया की टॉप 10 बॉलीवुड की महिलाये जो सबसे अधिक कमाती है

नमस्कार दोस्तों उम्मीद है आप लोग  बहोत अच्छे होंगे, आज की टॉपिक में हम आपको बताने वाली है इंडिया की टॉप 10 बॉलीवुड की महिलाये जो सबसे अधिक कमाती है. आज किसी भी तरीके से इंडिया की महिलाये पीछे नहीं है आज हर चीज़ को करने में उसे सफल बनाने मे महिलाओ का बड़ा योगदान है।  आज समाज लड़के और लड़की के बिच कोई भेद भाव नहीं करता आज के समय में यह भेद भाव खत्म  हो गया है. 

जैसे हर छेत्र में महिलाओ को मान सम्मान मिल रहा है वैसे ही बॉलीवुड में भी देखा जाये तो पहले बॉलीवुड के भी  सिर्फ्र हीरो  की जायदा पहचान और प्रसंसा होती थी लेकिन आज बॉलीवुड  की एक्ट्रेस भी  कम नहीं है. अब  वे  भी कमाल  कर रही  है. दूसरी ओर, उन्हें अभिनेताओं की तुलना में अधिक फीस की पेशकश की जा रही है। दीपिका पादुकोण से लेकर कंगना रनौत तक, सभी को आज की तारीख में एक फिल्म के लिए  बहोत मोटी फीस दी जा रही है। यहां ऐसी ही टॉप 15 हाईएस्ट पेड बॉलीवुड अभिनेत्रियों की एक सूची है।

1. कंगना रनौत (25 करोड़)

उन्हें तीन बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और चार बार फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला है। वह भारत की प्रमुख अभिनेत्रियों में से एक हैं। यह अपने अभिनय से दर्शकों और उनके साथ कम करने वाले लोगो को अपने तरफ आकर्षित कार लेती है.  कंगना को भारतीय सिनेमा में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्री के रूप में पहचाना जाता है। और इस समय बॉलीवुड की हाइएस्‍ट पेड ऐक्‍ट्रेस हैं।इन दिनों कंगना अपनी एक फिल्‍म के लिये निर्माताओं से 24 से 25 करोड़ रुपये चार्ज करती है. 

2. दीपिका पादुकोण (22 करोड़)

दीपिका ने अपनी मेहनत और लगन से बॉलीवुड में अपनी एक अलग  पहचान बनाई है और वे भारतीय सेलिब्रिटीज में सबसे अधिक  चर्चित और आर्कषक सेलिब्रिटी में से एक  हैं। उन्हें  दर्शकों से बहोत प्‍यार मिला है और इसी के बदौलत उनका नाम आज की शीर्ष अभिनेत्रियों में शुमार है। आज उनके प्रशंसकों की संख्‍या लाखों-करोड़ों में है। दीपिका औसतन अपनी एक फिल्‍म के लिये 21 से 22 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।

3. प्रियंका चोपड़ा (18 करोड़ )

एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री /गायिका /निर्माता हैं। यह काफी लम्बे समय से फ़िल्मी दुनिया में सक्रीय है. वह अपने करियर में हिंदी सिनेमा में कई महत्वपूर्ण अवार्ड्स को अपने नाम कर चुकी हैं,वह बॉलीवुड की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्री हैं और प्रति फिल्म 18 से 20 करोड़ चार्ज करती हैं।

4. करीना कपूर (17 करोड़)

करीना कपूर भारतीय फ़िल्मी दुनिया  की एक मशहूर अभिनेत्री है. इन्होने कॉमेडी, रोमांटिक, क्राइम और ड्रामा सभी तरह के किरदार निभाए है ऑर्बिसमे सफलता हासिल की है.  करीना कपूर बॉलीवुड के बड़े परिवार कपूर खानदान में जन्म लेने के बावजूद भी अपनी मेहनत और अभिनय क्षमता की वजह से बॉलीवुड में एक बड़ा मुकाम हासिल कर पाई है. उन्‍हें 6 बार फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार मिल चुका है और करीना कपूर सिर्फ़ एक अभिनेत्री ही नहीं बल्कि एक डिजायनर और लेखिका भी है. करीना एक बहुत ही बोल्ड हीरोइन है. और बॉलीवुड की सबसे ज्‍यादा फीस लेने वाली अभिन‍त्रियों में उनका नाम चौथे नंबर पर है। करीना एक फिल्‍म के लिये 16 से 17 करोड़ रुपये फीस में लेती हैं।

5. श्रद्धा कपूर (15 करोड़)

श्रद्धा कपूर एक भारतीय फ़िल्म अभिनेत्री हैं। यह मुख्य रूप से आशिकी 2 में अपने अभिनय और गानों के कारण जानी जाती हैं। इन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत वर्ष 2010 में तीन पत्ती नामक फ़िल्म से की, जिसमें उनके किरदार का नाम अपर्णा खन्ना था।  इन्होने कई ब्लॉबस्टर फिल्मो में भी कम किया है. शीर्ष अभिनेत्रियों में से ए‍क हैं 

6. आलिया भट्ट (14 करोड़)

आलिया भट्ट एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं। इनके पास ब्रिटेन की नागरिकता है बॉलीवुड में उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें कई पुरस्कार मिले।वे बॉलीवुड के लिए बहोत खास  है. आलिया अपनी एक फिल्‍म के लिये 13 से 14 करोड़ रुपये प्रोड्यूसर्स से लेती हैं।

7. कैटरीना कैफ (12 करोड़)

कैटरीना कैफ एक ब्रिटिश-भारतीय मूल की अभिनेत्री और मॉडल है। फिल्मों में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। कैटरीना ने तेलुगु और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है। उन्हें भारत की सबसे आकर्षक हस्तियों में से एक माना जाता है। कैटरीना इन दिनों एक फिल्म के लिए फीस के रूप में 12 करोड़ रुपये लेती है. 

8. सोनम कपूर (11 करोड़)

फिल्म इंडस्ट्री  में, यह कहा जाता है कि आज की अभिनेत्रियों के बीच सबसे अच्छा परिधान और कपड़ो की सबसे बेहतरीन  उनकी समझ है। सोनम फिल्मों में अपने अभिनय के लिए 10 से 11 करोड़ लेती है. 

9. विद्या बालन (10 करोड़)

बॉलीवुड में विद्या अपने बेहतरीन अभिनय और अपनी अदाकारी के लिए जनि जाती है. यह फिल्म इंडस्ट्री में काफी पहले से है। . विद्या का अब तक फ़िल्मी सफर बेहद सफल रहा है। उन्‍हें एक राष्ट्रीय पुरस्कार और 5 बार फिल्‍मफेयर अवार्ड्स से भी सम्‍मानित किया जा चुका है। विद्या इन दिनों अपनी एक फिल्‍म के लिये 10 करोड़ रुपये चार्ज करती है. 

10. अनुष्का शर्मा (9 करोड़)

एक मॉडल और बॉलीवुड फिल्म उद्योग की एक अभिनेत्री है। इन्होंने अपना अभिनय का सफर 2008  मे प्रदर्शित हिन्दी फिल्म रब ने बना दी जोड़ी के साथ शुरु किया था और  बड़े मुकाम पर है. अनुष्‍का भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली की प‍त्‍नी हैं। अनुष्‍का औसतन अपनी एक फिल्‍म के लिये 9 करोड़ रुपये तक चार्ज करती हैं।

अनितम स्तब्ध:

यह थी आजके जानकारी भारत के टॉप एक्ट्रेस के बारे में जो करोड़ो चार्ज करती है एक मूवी में काम करने के लिए, आशा है आपको Top 10 Highest Paid Bollywood Actress In India यह लिख बहुत पसंद आयी है।

कुछ सवाल सुजाओ है तो कमेंट जरूर करे, इस ब्लॉग के लेटेस्ट पोस्ट की नोटिफिकेशन पाने के लिए फेसबुक पेज लाइक, ब्लॉग के बेल्ल आइकॉन सब्सक्राइब करना न भूले। नॉलेज फाइंडर ब्लॉग विजिट करने के लिए और लिख पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

यह भी पढ़े –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here