किसी भी बैंक खाते के बलांस चेक कैसे करे (तरीका)

नमस्ते,

इस पोस्ट में आपको बैंक खाते के बैलेंस कैसे चेक करें मिनी स्टेटमेंट इन सर सुविधाओं को कैसे क्या क्या तरीका से जान सकते हैं वह सारी बातें इस पोस्ट में जानेंगे।

एसएमएस के दुआरा

लगभग सभी बैंक की सुविधाएं होती है एसएमएस की मदद से मिनी स्टेटमेंट बैंक बैलेंस, खाते में कितना पैसा है इन सारे सुविधा उपलब्ध होती है। इसको उपयोग कैसे करें ये use करने करने के लिए आपका खाते मै मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड होना चाहिए उसी नंबर से आप एसएमएस के धरा जान सकते है बालांस, मिनी स्टेटमेंट। एसएमएस के फॉर्मेट हता है हमने बताया है SBI quick कैसे यूज़ करे पोस्ट पढ़े –

मिस्ड कॉल के मदद से

सभी बैंक्स एक मिस कॉल अलर्ट के लिए नंबर उपलब्ध कराए है, खाते में रजिस्टर्ड किया हुआ नंबर से मिस्ड कॉल देने से आपके खाता में कितने बालांस है वो एसएमएस में आ जाएगा । इसको यूज़ करने के लिए आप गूगल से मिस्ड कॉल अलर्ट के नंबर ले सकते है कुछ बैंक्स के नंबर निचे दिया है देखे।

  • 18004195959 Axis Bank Balance Inquiry.
  • 18004196969 Axis Bank Mini statement.
  • 9594612612 Icici Bank Balance Inquiry
  • 09015483483 Canara Bank Balance Inquiry
  • 09015135135 Bank Of India Balance inquiry
  • 8468001111 Bank Of Baroda Balance Inquiry

तो अपने देखा होंगे किस प्रकार के नंबर होते है अगर आपका बैंक के मिस्ड कॉल नंबर ऊपर दिए हुआ नहीं है। इसके लिए आप आपके बैंक नाम टाइप करके पे सर्च करना है।

बैंकिंग ऐप्स ऑफिशियल ऐप से ?

सभी बैंक्स के अपनी निजा ऑफिसियल Apps है और उसमे आप बैंक बैलेंस, मिनी स्टेटमेंट ये सरे सुभिदाये इस्तेमाल कर पाएंगे।

Upi apps के मदद से

upi ये एक काफी बढ़िया अच्छे तरीके हे बैंकिंग सर्विसेज के लिए मनी ट्रांसफर, बैलेंस चेक, स्कैन एंड पाय यह सरे सुभिदाये यूज़ कर पाएंगे। कुछ फेमस upi apps गूगल पे, फ़ोन पे, भीम, यह सरे अप्प्स के मदद से बैंक बैलेंस चेक ओ ट्रांसफर जैसे सुभिदाये फायदा उठा सकते है।

अंत में !

तो दोस्तों यह था शार्ट में कुछ जानकारी बैंकिंग रिलेटेड आशा है अभी आप जान गए किसी भी बैंक खाते के बलांस चेक कैसे करे (तरीका).

इस ब्लॉग के लेटेस्ट पोस्ट की नोटिफिकेशन पाने के लिए फेसबुक पेज लाइक, ब्लॉग के बेल्ल आइकॉन सब्सक्राइब करना न भूले। नॉलेज फाइंडर ब्लॉग विजिट करने के लिए और लिख पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

यह भी पढ़े –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *