Bhuvan Bam biography in Hindi/ जीवन कहानी (BB KI VINES)

0

Bhuvan Bam biography in Hindi, Youtuber BB Ki Vines Bhuvan bam ki Success Story: YouTube पर बहुत कम दिनों में बड़े यूटूबर्स में अपना नाम कमाने वाले Bhuvan bam के बारे में आज हमलोग जानने वाले है। आज भारत का हर एक व्यक्ति जो यूट्यूब या इंटरनेट access करता है। वे सभी लोग भुवन बेम के बारे में ज़रूर जानते होंगे। क्योंकि भुवन बाम का वीडियो जब भी यूट्यूब पर आता है तो उनकी सभी वीडियो कई दिनों तक #Trending पर होती है। पर उनके लाइफस्टाइल और उनके निजी जिंदगी के बारे में बहुत कम ही लोग जानते होंगे। इसीलिए आज मैं आपको उनके बारे में पूरी बायोग्राफी बताऊंगा।

तो नमस्कार दोस्तो,आप सभी का बहुत-बहुत स्वागत है हमारे Knowledge finder ब्लॉग के इस नए आर्टिकल में जहाँ मैं आपको यूट्यूब के जाने-माने Youtuber Bhuvan Bam biography in Hindi जीवन कहानी (BB KI VINES) जानेंगे।

Bhuvan Bam biography in Hindi
Bhuvan Bam biography in Hindi/ जीवन कहानी

कौन है bb ki vines (Bhuvan Bam)

Bhuvan bam का जन्म 22 जनवरी 1994 में दिल्ली में हुआ था। उन्होंने स्कूली शिक्षा दिल्ली के ग्रीन फील्ड स्कूल से की।।उन्हें उनके YouTube चैनेल बब की वाइन्स के लिए जाना जाता है। किसी ने सही कहा, “सफलता और असफलता के बीच Interest होता है।” अगर आपकी रुचि किसी एक चीज़ में है तो आप उसे पूरे मन से कारेंगे और आपके जितने के चान्सेस बढ़ जाते है।

ऐसी स्थिति में, यदि कोई व्यक्ति युवा है, तो उसे वही करना चाहिए, जो वह बचपन में चाहता था। इसलिए उनके सफल होने की संभावना 99% है।

कुछ ऐसी ही कहानी BB Ki Vines के फाउंडर Youtube Superstar भुवन बम की है, जो बचपन में एक एंटरटेनर थे और अब उसी एंटरटेनिंग स्किल को आगे बढ़ाया और सफल हुए।

वैसे, भुवन बम अपने YouTube वीडियो में खुद 15 किरदार निभाते हैं। जिसमें बंछोर दास, दादा जी, समीर, होला बहुत लोकप्रिय चरित्र हैं।

 भुवन हमेशा अपने वीडियो की Originality, Quality और Creativity  का पूरा ध्यान रखते हैं।

Bhuvan Bam biography in Hindi (Success Story)

यदि आप एक भारतीय युवा हैं, जिनके घर में एक इंटरनेट कनेक्शन है, तो यह लगभग असंभव है कि आप “बीबी की वाइन्स”, एक पॉपुलर यूट्यूब चैनल, भुवन बाम द्वारा चलाया जाता हैं। यह युवाओ मे बहोत पॉपुलर है। आज, BB Ki Vines द्वारा अपलोड किए गए प्रत्येक वीडियो को हजारों बार देखा जाता है।

जब उनकी सफलता की कहानी के बारे में पूछा जाता है तो वो कहते है। “बीबी की वाइन ने वास्तव में मेरा जीवन बदल दिया। मैं पूरी तरह से उलझन में था कि जीवन में क्या करना है। मैं संगीत कर रहा था। मुझे चुटकुले सुनाकर लोगों को हंसाना पसंद था और मैं अपनी कक्षा में मनोरंजन करने वाला व्यक्ति था। बीबी की वाइन अचानक से शुरू हुई। ”

आज वे Youtube पर 16 Million Subscribers क्रॉस कर चुके है वे 16 Million Subscribers पाने वाले पहले Indian Individual Youtuber है। इन Subscribers में केवल इंडियन ही नहीं, बल्कि पाकिस्तानी, बंगलादेशी और नेपाली और अन्य देशो के फोलोवर्स भी बड़ी तादाद है।

BB KI VINES की शुरूवात कैसे हुई_BHUVAN BAM

Bhuvan bam से पूछा गया तो उन्हीने बताया “एक दिन मैं अपने घर पर टीवी देख रहा था। एक न्यूज चैनल में कश्मीर की बाढ़ का कवरेज था। एक न्यूज रिपोर्टर ने एक मां के बारे में एक कहानी कवर की, जिसने अपने बच्चे को खो दिया, कुछ मूर्खतापूर्ण सवाल पूछे। उसे लगा कि उसे जरूरत है।” अपने अंदाज में कुछ करें (उस पर एक चुटकुला के साथ)। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो अपलोड किया।रात भर, वीडियो वायरल हुआ ।

bhuvan bam पहले अपने वीडियोस फेसबुक प्रोफाइल पर अपलोड किया करते थे जिसको देख कर उनके दोस्त कहते थे कि क्या कर रहा है यह सब बंद करदे लेकिन उन्होंने किसी की नही सुनी।सुरूवात मैं bhuvan bam को कई मुस्किलो का सामना करना पड़ा उनके वीडियोस पर लाइक नही आते थे उनके चौथे वीडियो पर 15 लाइक आये। जिससे प्रोत्साहित होकर वीडियोस बनाना जारी रखा।

तब किसी दोस्त ने उन्हें बताया कि वीडियोज़ को Facebook पर अपलोड करने के बजाय YouTube पर करें। इससे पर्सनल प्रोफ़ाइल पर भी कोई इफेक्ट नहीं होगा और YouTube से Earning भी हो जाएंगी।

तब भुवन ने अपने Nexus फोन से पहला वीडियो बनाया और BB Ki Vines चैनल को YouTube पर अपलोड किया।

  इस वीडियो ने कुछ ही हफ्तों में 50 हजार व्यूज पार कर लिए। जब उन्होंने comment session check किया तो पता चला पाकिस्तान के एक कॉलेज में उनकी वीडियो वायरल हो गयी है।वे लोगो को बहोत पसंद आ रहे थे।

जून 2015 में, उन्होंने अपने YouTube चैनल पर वीडियो डालना शूरु किया। वर्तमान में, वह सबसे तेजी से बढ़ते YouTube सितारों में से एक है।

उनकी popularity का सबसे बड़ा कारण उनकी writing skill है ।आज के समय मे उनकी सारी वीडियो viral होती है।आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि भुवन बम ने केवल दो वर्षों में इतनी बड़ी सफलता हासिल की है, जो कोई भी इसे जानता है।

Bhuvan Bam biography in Hindi

Bhuvan Bam Personal Life

Bhuvan bam एक मिडिल क्लास फैमिली से बिलोंग करते थे उनका एक भाई है वो बचपन से ही अपने माँ, पापा,भाई के साथ रहे है।

Bhuvan एक अच्छे यूटुबेर होने के साथ साथ एक अच्छे एक्टर ,सिंगर,गिटारिस्ट,song writer भी है यह अपना content खुद लिखते है इनकी उम्र सिर्फ 25 साल है ।
उनका असली नाम भुवनेश्वर बाम है इनका nick नाम bb ,bam है।इनके favourite एक्टर नवाज़ुद्दीन सिद्दिके है।
Bhuvan unmarried है।वे अपने यूट्यूब चैनल पर कई किरदार मैं नज़र आ जाते है । इंडियन

रैपर raftaar को इनकी सारि वीडियो बहोत पसंद आती है.। सभी इनकी फैन फॉलोइंग देख कर चौंक जाते है।
Bhuvan अपनी personal लाइफ को सीक्रेट ही रखना पसंद करते है अभी तक कही भी उनके गर्लफ्रैंड,किसी भी तरीके का relationship past या present में सामने नही आया है।

Education

bhuvan शुरू से ही वे पढ़ाई में बहुत ख़राब थे, लेकिन मनोरंजन में क्लास में सबसे आगे थे। किताबों के बजाय, वह लुभावनी चीजों जैसे संगीत, चुटकुले आदि पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे थे।

  किसी तरह उन्होंने मेट्रिक पास किया। माता-पिता ने उन्हें commerce में अच्छा स्कोप रखने के लिए कहा और उन्हें commerce ले लिया। लेकिन उनका पढ़ाई में बिलकुल भी मन नहीं लगता था, वह संगीत सीखने और गाने पर अधिक ध्यान देते थे।इन कारणों से इंटरमीडिएट की परीक्षा में बहुत कम अंक आए। जिससे उनके माता-पिता उन्हें commerce जारी रखने के लिए मजबूर नही किया।

इसलिए उन्होंने डीयू की शहीद भगत सिंह कॉलेज में हिस्ट्री ऑनर्स सब्जेक्ट लेकर पढ़ाई करने लगे और बाकी समय में अपने पैशन म्यूजिक पर काम करने लगे।

Singing

Bhuvan bam ने 9-12 बजे से पास के restorent में गाना शुरू किया, जहाँ उन्होंने लगभग 2 वर्षों तक काम किया।

 इतने लंबे समय तक restaurant में काम करने का कारण उनकी गायकी में सुधार हो गया था। उन्होंने तब लिखा, गाया और खुद एक गीत तैयार किया। जिसे उन्होंने सोशल साइट्स पर अपलोड किया और वो धीरे धीरे वायरल हो गयी।
इस गाने की बेहतरीन गुणवत्ता से Foxstar studio जैसे बड़े प्रोडक्शन हाउस बिना मोहित हुए नहीं रह पाए।

उन्हें Foxstar studio स्टूडियो से फोन आया। वह गाँव पर फिल्म “बसाड” फ़िल्म के लिए गाना चाहिए था। भुवन ने तब दो गाने गाए और Foxstar studio को दिखाया लेकेन उन्हें वो गाना पसंद नही आया।

  फिर भुवन घर के ऊपरी कमरे में लगातार दस दिनों तक खाना-पीना छोड़कर काम करने लगे और सात गाने गाए। फिर फॉक्सस्टार स्टूडियो दिखाएं। फॉक्सस्टार स्टूडियो ने इस बार भी नापसंद किया।

 तब उन्होंने महसूस किया कि कोई भी काम मुफ्त में नहीं करना चाहिए।

उनकी Main Earning शादी, Parties, Festivals और Events में Singing करने से होती थी। लेकिन आज भुवन की YouTube इतनी पोपुलरिटी है, कि महीने में मात्र दो वीडियोज़ अपलोड करने से 3-4 लाख रुपये कमा लेते है।

Bhuvan बेम popular होने के बाद कई गाने भी गाये जो कि बहोत पॉपुलर हुआ।
Best songs of Bhuvan Bam
भुवन बाम द्वारा गाये गये सभी गानों को दर्शक पसंद करते है। गाने और उसकी रिलीज डेट-

  • तेरी मेरी कहानी – 2 August 2016
  • संग हूं तेरे – 12 January 2018
  • सफर – 13 June 2018
  • रह गुजार – 29 August 2018

Shocking and Interesting FACT About BHUVAN BAM

-वह अपने कुछ शो के लिए टीवीएफ से जुड़े हैं।

-Bhuvan कभी दारू, सिगरेट नहीपीते है।

-उन्होंने youtube से अपना पहला वीडियो chakna issue delete कर दिया था।

-वह पाकिस्तान के वीडियो जैसे bekar vines और karachi vines के साथ जुड़े है।

-वर्ष 2018 के अंत तक उनके यूट्यूब चैनेल पर 1.5 बिलियन views 12 million subscriber के साथ हो चुके थे ।

-एक यूटुबेर स्टार बनने से पहले वो हर जगह restaurant में जाकर गाना गया करते थे

Last Word

तो ये थी भुवन बाम के निजी जिंदगी और उनके बायोग्राफी के बारे में। आशा करता हु आपको जानकारी मिलगया Bhuvan Bam biography in Hindi,Bhuvan Bam Youtuber की success story मुझे उम्मीद है आपको यह जानकारी पसन्द आया होगा। और अगर आपको यह बायोग्राफी पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

कुछ सवाल सुजाओ है तो कमेंट जरूर करे, इस ब्लॉग के लेटेस्ट पोस्ट की नोटिफिकेशन पाने के लिए फेसबुक पेज लाइक, ब्लॉग के बेल्ल आइकॉन सब्सक्राइब करना न भूले। नॉलेज फाइंडर ब्लॉग विजिट करने के लिए और लिख पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

यह भी पढ़े –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here