Tiktok पर Likes औऱ fan बढ़ाने के आसान तरीके।

0

Tiktok पर Likes औऱ fan बढ़ाने के आसान तरीके! आजकल tiktok का ट्रेंड दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है हज़ारो लाखो लोग tiktok पर अलग अलग तरह के वीडियो अपलोड करते है लेकेन उनके वीडियोस पर लाइक नही आते है और उनका मनोबल टूट जाता है। अगर आप अपने tiktok account को grow करना चाहते है तो इस पोस्ट को पूरा पढ़े।

नमस्कार दोस्तो एक बार फिरसे स्वागत है आपका knowledge finder ब्लॉग के नए पोस्ट में अगर आप हमारे पुराने रीडर है तो आपको पता होगा हमारे ब्लॉग पर टेक,trend, और banking से सम्बंधित जानकारी आती रहती है।

उसी तरह आज इस पोस्ट में टिकटोक से जुड़े जानकारी लेकर आये है, इस लिख में Tiktok पर Likes औऱ fan बढ़ाने के आसान तरीके क्या है , टिकटोक पर लाइक्स कैसे बढ़ाये और fans कैसे बढ़ाये पूरी जानकारी मिलेंगे। Tiktok par likes aur followers kaise badhaye .

Tiktok पर Likes औऱ fan बढ़ाने के आसान तरीके
Tiktok पर Likes औऱ fan बढ़ाने के आसान तरीके

Tiktok Popularity ?

Tiktok 30 sec की वीडियो के लिए बहोत पॉपुलर मन जाता है आप प्लेस्टोर पर देखेंगे तो टिकटोक के 500million downloads है।आजकल हर दूसरे इंसान के फ़ोन मैं टिकटोक इनस्टॉल होता है।tiktok पर लोग रातो रात पॉपुलर हो जाते है।टिकटोक पर कम्पटीशन बहोत ज्यादा बढ़ गया है।हर कोई tiktok बना रहा है हर कोई टिकटोक पर पॉपुलर होना चाहता है।
लेकेन अगर आपके फैन काम है तो वीडियो ज्यादा लोगो तक पहुचेगी नही जिससे आपके व्यूज नही जाएगे आपके views नही जाएगे तो जाहिर सी बात है आप पॉपुलर भी नही हो पाएंगे ।

दोस्तो आप लोगो मे से बहोत लोगो को लगता होगा टिकटोक एक indian application है लेकेन इस नही है यह एक chinese एप्लीकेशन है ।यह चीन में बनाया गया था ।

कुछ कारण की वजह से टिकटोक पर गवर्मेंट ने बन लगा दिया था लेकेन इसकी पॉपुलैरिटी को देखते हुए टिकटोक पर से बन हटाना पड़ा टिकटोक बन होने के बाद कुछ लोगो ने तो suicide भी कर लिया था और बन होने के बाद कुछ लोगो के फंफ ओलोविंग भी डाउन होगयी।

Tiktok पर Likes औऱ fan बढ़ाने के आसान तरीके

आप नीचे दिए गए टेक्निक को फॉलो करिये और अपने tiktok के लाइक और फैन बढाइये।

Tiktok पर फैन कैसे बढ़ाये

अगर ऐसे देखा जाए तो टिकटोक पर लाइक फॉलोवर भेदने के बहोत तरीके है कई तरीके है बहोत सी ऐसे वेबसाइट और apps है जो आपको follower और likes दोनो देती है, लेकेन हुम् आपको suggest करेगे की आप उन्हें यूज़ न करे उससे आपकी id ब्लॉक हो सकती है।और उसपे रियल फोलोवर बढ़ने के chances काम हो जाते है बहूत सी पेड वेबसाइट्स और अप्प्स होती है जो पैसे लेती है आपके फॉलोवर और लाइक बढ़ाने के लेकेन हुम् इसपे आपको एकदम फ्री बताने वाले है ।हम आपको इस पोस्ट पर एकदम आसान और genuine तरीके बताने वाले है।

तो बात कर लेते है कि आप अपने Tiktok के फैन और लाइक्स कैसे बढ़ा सकते है,नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करिये।

Follow & unfollow tricks

-सबसे पहले आपको लोगो को फॉलो करना है,normal यूजर जो है उन्हें जिनके पास ज्यादा फैन फॉलोइंग नही है आप उन्हें फॉलो कर सकते हो ज्यादा चान्सेस है कि वो आपको फॉलो बैक करेगे फिर कुछ दिन बाद आप unfollow कर सकते हो।
Note-आप एक बार में ज्यादा लोगो को फॉलो न करे कुछ कुछ मिनट का गैप रखे नही तो टिकटोक को पता चल सकता है आए tiktok आपकी id ब्लॉक कर सकता है।

Original content

अगर आपको सच मे ग्रो करना है tiktok एकाउंट तो ध्यान रखे आप अपना खुदका original content लाये किसी का song, style कॉपी मत करे ,आप अपनी खुदकी आवाज़ में भी वीडियो बना सकते हो और जब लोग आपके वीडियोस को देखेंगे तो अगर उन्हें आपका कंटेन्ट अच्छा लगा तो ज्यादा चान्सेस है वो आपको फॉलो करेंगे। अगर आपके पास बोलने के लिए नही है कुछ तो आप सायरी भी बोल सकते हो। जो भी ट्रेंडिंग सांग आते है उन पर भी आप वीडियोस बना सकते हो ।

Attractive profile

आपको टिकटोक पर ज्यादा से ज्यादा एक्टिव रहना होगा
ज्यादा से ज्यादा लोगो के वीडियोस को लाइक, comment करना होगा।
आप एक बढ़िया सी प्रोफाइल picture लगाओ जिससे लोग दूर से देख कर उस पर क्लिक करके देखना चाहे।आपकी प्रोफाइल फोटो लोगो को attractive लगनी chahiye।अपना username और profile फ़ोटो सोच समझ कर लगाए।आप कोसिस करे आपका username जायद बड़ा न हो छोटा हो जिससे लोगो के दिमाग मे जल्दी बैठ जाए।

Creative एंड unique content

अगर आपको किसी भी फील्ड में आगे बढ़ना है तो आपको creative सोचना होगा आपका mind creative होना चाहिए।आप कुछ नया सोचो और उसे इम्प्लीमेंट करो।
Tiktok के वीडियोस 15sec के होते है आप कोशिस करो सुरु के 6/7 sec कुछ creative और अलग रखो ताकि लोग आपके वीडियो को पूरा देखे।
-सबसे जरूरी बात आप अपने खुदके वीडियोस बार बार मत देखो अगर आप खुदके वीडियोस बार बार देखोगे तो वो कभी rank नही करेगा।इसलिए जब इसलिए अगर आप कोई भी वीडियो बनाओ तो उसे बना कर भुलजाओ उसे बार बार चेक मत करो ।अगर आप अपनी वीडियोस खुद देखोगे तो टिकटोक कभी उस वीडियो को दूसरों के सामने नही लाएगा।

Audience

आप एक बात ध्यान में रखो अगर आपके वीडियोस पर 4 /5 comment भी आते है तो आप उनका reply करो जिससे उनको लगेगा कप active रहते हो और वीडियोस वीडियो करो जो आप बीच बीच मे गैप करते हो मत करो ।

Use hashtag

अगर आप चाहते हो कि आपका वीडियो ज्यादा से ज्यादा लोग देखे तो hashtag का यूज़ जरूर करो,अच्छे hashtag यूज़ करने से ही आपकी वीडियोस वायरल होती है ,और अगर आपकी कोई भी वीडियो वायरल होगयी तो फॉलोवर्स आने की संख्या बहोत ही तेजी से भड़ेगी।

हमेशा देखते रहो क्या ट्रेंड में चल रहा है किस तरह की वीडियोस ज्यादा देखी जा रही है उसके हिसाब से आप अपना hashtag यूज़ कर सकते हो।

Duet with others

यह बहोत ही आसान तरीका है follower बढ़ाने का आप दूसरे लोगो के साथ duet कर सकते हो जिससे आपकी वीडियोस जायद लोगो तक पहुचेगा और जिन्हें आपका वीडियो अच्छा लगेगा वो आपका वीडियो लाइक करेगे।

Share on social media

अगर आप चाहते हो आपकी वीडियो ज्यादा लोग देखे तो आप अपनी वीडियो को अपने सारे सोशल मीडिया handle पर शेयर कर सकते हो आप फेसबुक पर tiktok के बहोत से ग्रुप मिल जायेंगे आप उसमें जॉइन करके अपने वीडियो वहा शेयर कर सकते है ।

दोस्तो बात कर लेते है आपके टिकटोक पर शेयर और लाइक क्यों नही आते है ।
1-आप इस बात का ध्यान रखिये की आपका वीडियो प्राइवेट न हो और आपके प्रोफाइल पर आपके instagram एकाउंट लिंक हो।
2आप कोशिस करिये आपके song के साथ आपने lips मैच हो । lipsing खराब न होआ आपकी ।
3-आप हमेशा कोसिस करिये की आप बोरिंग वीडियो न बनाये कुछ इंटरेस्टिंग हो उसमे ।

आप व्हाट्सअप स्टेटस पर लगाने वाले वीडियो भी बना सकते है उससे शेयर ज्यादा आने के चान्सेस है।आप अपनी वीडियो पर लिरिक्स लिख सकते है ।आप ध्यान रखे कभी भी दूसरे के वीडियोस अपने प्रोफाइल पर मत डाले।

लाइक बढ़ाने के लिए और चीज़े जानने के लिए ऊपर के सारे point पढ़े।

Last word

तो दोस्तों यह था Tiktok par likes aur followers kaise badhaye,Tiktok पर Likes औऱ fan बढ़ाने के आसान तरीके, टिकटोक पर फॉलोवर बढ़ाने के लिए आपके साथ पूरी जानकारी शेयर की है ,आशा है आपको पसंद आई होगी,अगर आपको इससे कुछ हेल्प मिली हैल तो इसे आप अपने दोस्तों के साथ शेयर करिये और हमे सपोर्ट करिये।

और कोई डाउट हो तो आप comment कर सकते है।कमेंट मे जरूर बताएं आपको यह जानकारी कैसे लगी और अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करे और हमे सपोर्ट करे।

इस ब्लॉग के लेटेस्ट पोस्ट पढ़ने के लिए फेसबुक पेज लिखे और बेल्ल आइकॉन सब्सक्राइब करना न भूले। नॉलेज फाइंडर विजिट और लिख पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

यर्ह भी पढ़े –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here