फेसबुक Notification बंद कैसे करे ?|How to stop FB Notification in Hindi

0

फेसबुक नोटिफिकेशन से ऐसे पाएं छुटकारा: क्या आपको भी फेसबुक नोटिफिकेशन से परेशानी होती है, क्या आपका फ़ोन भी नोटिफिकेशन से भरा हुआ होता है ? तोह आइये जानते है कैसे नोटिफिकेशन से छुटकारा पाए।

फेसबुक हम सभी इस्तेमाल करते है और फेसबुक से जितना फायदे है उतना ही नुकसान भी है जैसे फेसबुक चलने से हमे देश बिदेशे की खबर मिल जाती है , मगर फेसबुक पर हमे समय बर्बाद भी बहुत होते है, तोह यह एक नुकसान है। तो दोस्त हमें फेसबुक से बहुत सारे फायदा मिलता है लेकिन हमें कबी कबी फेसबुक ने ज्यादा परेशान करते है जैसे हम कोई और कुछ करता रहता हूं अपने फोन पर मगर उस समय ही फेसबुक से नोटिफिकशन आके हमारे फोन भाढ़ जाते है जिससे हमें काफी तकलीफ होती है। इसी रिलेटेड आज हम बात करेंगे कैसे इससे छुटकारा पाएं। और यह सेटिंग करने के बाद आपको Notification से परेशानी नहीं होगी।

नमस्कार दोस्तो 🙏 आपका स्वागत है नॉलेज फाइंडर ब्लॉग पर आज हम सीखेंगे फेसबुक की नोटिफिकेशन कैसे बंद करे, How to stop facebook notification in Hindi तो चलिए step by step शुरू करते है।

Facebook Notification कैसे बंद करे ?

सबसे पहले आप अपना फेसबुक अकाउंट को अपने Mobile/email और password से login करे।

Step: 1 Right side पर three Dot पर click करे, उसके बाद Settings & Privacy पर click करें

Step : 2 उसके बाद only settings पर click करे

Step : 3 Settings पर click करने के बाद Notification Settings पर click करे।

Step : 4 फाइनली आप इस सेटिंग्स तक आ गए जहां से आप नोटिफिकेशन बंद करेंगे, Manage Your Notifications इसके नीचे mute Push Notification यह वाला option ऑफ कर दीजिए। बस अभी आपका फोन पर facebook से कोई भी motification नहीं आयेगा।

अगर आप सब नोटिफिकशन बंद नहीं करना चाहते तो नीचे अलग अलग से भी ऑफ कर सकते है।

Last Word:

तोह आज हमने जाना कैसे आप अपने फेसबुक नोटिफिकेशन बंद करे, आशा करता हु आपको पता चल गया फेसबुक Notification बंद कैसे करे ?|How to stop FB Notification in Hindi

हेलो दोस्तों, पोस्ट केसा लगा और कोई सवाल है तोह निचे कमेंट जरूर करे इस पोस्ट को शेयर करने के लिए इस आर्टिकल के शुरुवात में और अंत में शेयर बटन पर क्लिक करके अशनि से शेयर कर पाएंगे। Knowledge finder ब्लॉग का लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए और अपने फ़ोन में नोटिफिकेशन पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज लाइक करे, Bell Icon सब्सक्राइब करे।

“हर बार की तरह आपका कीमती समय देकर हमारे लिख इतना प्यार से पढ़ने के लिए, नॉलेज फाइंडर ब्लॉग विजिट करने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद”।

यह भी पढ़े –