फेसबुक पर लाइव कैसे जाये? फेसबुक पर लाइव वीडियो शेयर कैसे करे ?

0

आज के समय में शायद ही कोई होगा जो फेसबुक इस्तेमाल करता हो  फेसबुक दुनिया की बड़ी सोशल  साइट है फेसबुक पर चैट करने के अलावा हमे और भी  फीचर देखने को ,मिलते है.फेसबुक के  फाउंडर  Mark Zuckerberg अपने यूजर  नए फीचर  लाते  रहते  है.जैसे   ऑटो प्ले ,वीडियो फीचर, २स्टेप वेरिफिकेशन, आदि. और इसी तरह अब इसका एक नई फीचर ये भी है की आप को लाइव कर सकते ,लाइव चैट नहीं , फेसबुक पर लाइव वीडियो चैट करते है वो भी अपने सभी फ्रेंड्स से , ये फीचर बहुत पहले ही आ गया था लेकिन पहले सभी के लिए नहीं था.लेकिन अब इसका इस्तेमाल कोई भी कर सकता है 

फेसबुक लाइव  स्ट्रीमिंग  क्या  है ?

दोस्तों आप लोग लाइव क्या होता है जानते ही होंगे नहीं  जानते है तो आपको देते है की लाइव मतलब होता है करंट  टाइम  वीडियो रिकॉर्ड करके शेयर करना अपने देखा होगा इंस्टा पर अक्सर इन्फ्लुएंसर लाइव आकर लोगो स बात करते है अगर आप क्रिकेट के सकीं है तो अपने सुना होगा की लाइव मैच  चल रहा यानि लाइव क्रिकेट की रिकॉर्डिंग हो रही है।  

फेसबुक पर लाइव वीडियो शेयर कैसे करे ?

अपने बहोत बार देखा होगा जब आपका कोई फेसबुक का फ्रेंड लाइव होता है तो आपको नोटिफिकेशन मिल जाती है आप भी सोचते होंगे की   क्या में भी लाइव जा  सकता हु तो  इस सवाल का जवाब है हां आप भी  लाइव जा सकते है लोगो से बात कर सकते है।  इस फीचर का उसे आप फेसबुक के  भी कर सकते हो और फेसबुक लाइट पर भी आप लाइव जा कर बात कर सकते हो।  

आप सोच रहे होंगे क्या हम एंड्राइड फ़ोन से लाइव जा  तो इसका भी जवाब है हाँ आप किसी भी फ़ोन से  से अपने लैपटॉप से लाइव आ सकते है.  स्ट्रीमिंग करने के साथ साथ आप अपने लाइव पर आये हुए कमेंट को और लिखे को भी देख सकते है और उस वीडियो के फिनिश  क्लिक कर के कभी भी अपने लाइव को end कर सकते है. 

facebook पर स्क्रीन शेयर लाइव स्ट्रीमिंग करने के लिए बेस्ट 5 Tools

  • Ecamm
  • Believe
  • OBS Etc

Facebook par screen live kaise kare

ऊपर हमने ३ ऐसे टूल्स के बारे में बताया हे जिससे आप फेसबुक पर स्क्रीन शेयर लाइव कर सकते है।

Last Word :

तो दोस्तों उम्मीद है आप समाज गया होगा लाइव स्ट्रॉमिंग क्या होता है,और आप फेसबुक पर लाइव कैसे जा सकते है। पोस्ट अच्छी लगी तो कमेंट कर के जरूर बताये।

इस ब्लॉग के लेटेस्ट पोस्ट की नोटिफिकेशन पाने के लिए फेसबुक पेज लाइक, ब्लॉग के बेल्ल आइकॉन सब्सक्राइब करना न भूले। नॉलेज फाइंडर ब्लॉग विजिट करने के लिए और लिख पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

यह भी पढ़े –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here