Reliance Jio SIM PUK लॉक Unlock कैसे करे!

0

Reliance Jio SIM PUK Unlock कैसे करे!, जिओ सिम के PUK कोड कैसे निकले?

इस पोस्ट में आपको जानकारी मिलेगा रिलायंस जिओ सिम के puk code कैसे प्राप्त कर सकते है। जिओ सिम puk lock लगने से कैसे उसे अनलॉक करेंगे उस बारे में इस पोस्ट में बताएंगे।

नमस्कार रीडर्स, आपका स्वागत करते है नॉलेज फाइंडर के इस काटेगोरिएस में अगर आप हमारे पुराने विसिटोर्स है तो आपको पता होगा इस ब्लॉग के Telecom Categories में जिओ, आईडिया, वोडाफोन dth और भी टेलीकॉम सेक्शन में जितना अपडेट आते है सब इस काटेगोरिएस में पब्लिश करते है वैसा ही आज के पोस्ट में जिओ सिम के अपडेट ले आय है।

PUK लॉक के बारे में !

PUK कोड एक प्रकार की सुरक्षा है जो आपके सिम कार्ड के अनधिकृत उपयोग से बचने के लिए आवश्यक है। यह आठ संख्यात्मक अंकों वाला एक कोड है और यह रिलायंस जियो द्वारा प्रदान किया जाता है। अगर आपका जिओ सिम के puk lock लग गया है तो उसे अनलॉक करने के लिए 8 digit के puk कोड चाइये जो कैसे प्राप्त करेंगे आपके इस पोस्ट में तरीका मिल जायेगा।

ध्यान रखे सुरक्षा के लिए
सबसे पहले कुछ ध्यान रखने वाले बाते बताते है, जिओ सिम puk lock लगने के बाद कोई भी नंबर से कोशिस न करे अनलॉक करने के लिए यह केवल उस 8 डिजिट नंबर से ही अनलॉक होगा जो जिओ के तरफ से मिलेगा। अगर आप गलत नंबर से कोशिस करते है 10 बार से ज्यादा try करने के बाद आपका सिम blocked हो जयेगा और आपको सिम कार्ड replace करने के अलावा रास्ता बचा नहीं रहेगा, तो आप गलत नंबर से try न करे।

How to get the PUK code of Reliance Jio SIM in Hindi (Reliance Jio सिम का PUK कोड कैसे प्राप्त करें!)

रिलायंस जिओ सिम के puk कोड प्राप्त करने के लिए 2 तरीका है जो में अभी निचे बता रहा हु, आप निचे दिए गए steps follow करे जिओ सिम के puk code पाने के लिए।

  • Get jio Sim PUK Code by customer care

सबसे पहले आसान तरीका है ग्राहक सेवा से बात करके puk code प्राप्त करना, तो जिओ puk code के लिए जिओ हेल्पलाइन नंबर 1800 889 9999 इस नंबर पर कॉल करे, कॉल करने के बाद भाषा सेलेक्ट करे और उसके बाद जो बोलेगा उसे फॉलो करे, सबसे पहले तो आपका मोबाइल नो. डायल करना हगा puk lock जिस सिम लगा है वह वाला, उसके बाद आपके जन्म बर्ष दिनांक, महीना दर्ज करना हगा जैसे 01 01 1994 ऐसे दर्ज करना है।

कोड मिलने के बाद puk लगा हुआ फ़ोन में एंटर करे फिर नए कॉड एंटर करे जैसे 1234 तो अभी आपका फ़ोन अनलॉक हो जयेगा उसके बाद आप फ़ोन के सेटिंग्स में जाकर सिक्योरिटी सेटिंग्स में puk lock को बंद कर दीजिये।

  • Get jio Sim PUK Code by online

दूसरा तरीका है, आप Reliance Jio PUK कोड ऑनलाइन से भी प्राप्त कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको care@jio.com पर एक ईमेल भेजना होगा। फिर, आपको सत्यापन विवरण के साथ एक ईमेल भेजा जाएगा उसके बाद आपको उस ईमेल का रिप्लाई में डाक्यूमेंट्स से वेरीफाई करना होगा और आप अपना कोड वहां से प्राप्त कर सकते हैं।

तो दोस्तों यह था जिओ सिम के puk code निकलने के सिंपल तरीका, आशा करता हु अब आप जान गए जिओ सिम PUK लॉक Unlock कैसे करे! कुछ सवाल और सुझाव है तो निचे कमेंट जरूर करे।

इस ब्लॉग के कुछ मजेदार लिख-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here