WhatsApp के 5 secret Tips| जो आपको WhatsApp प्रो यूजर बना देगा !

0

हेलो दोस्तो आज हम बताने वाले है whatsapp के ऐसा 5 सीक्रेट टिप्स जो आपको व्हाट्सएप्प प्रो बना देगी, तो आये जानते है ये 5 टिप्स।

व्हाट्सप्प एक बहुत ही पॉपुलर चैटिंग अप्प्स है जो की प्राइवेट हे पूरी तरह से सेक्रेटे चैटिंग किया जाता है , लेकिन हममे बहुत से नए व्हाट्सप्प उसेर्स हे जो व्हाट्सप्प कुछ खास फीचर के बारे में पता नहीं होता है तोह इस पोस्ट में व्हाट्सप्प के उन सभी फीचर के बारे में जान जायेंगे लास्ट तक जरूर पढ़े।

WhatsApp के 5 secret Tips in Hindi

1. Whatsapp Mute ऑप्शन का काम ?

पहला टिप्स ये है जॉब आप दोस्तो के साथ होते है तब अगर कई खास इंसान या गर्लफ्रैंड कुछ प्राइवेट मैसेज कर दे तो सबके सामने व्हाट्सअप पर शो हो जाते है तब तो आपकी पॉल खुल जायेगा इससे बचने के लिए उसकी नाम या नंबर के ऊपर प्रेस की जिये तब राइट साइड पर म्यूट नोटिफिकेशन का ऑप्शन्स आ जायेगा आप अपनी हिसाप से एक दिन , एक हप्ते या एक साल के लिए नोटिफिकेशन्स ऑफ कर सकते है। ये टिप्स फॉलो करने से आप की मैसेज कभी मोबाइल एक्रीन पर शो नही करेगा आप व्हाट्सएप्प ऑन करने के बाद ही देख सकते हो।

2. WhatsApp Archive Chat:

सबसे सीक्रेट टिप्स है अगर आप की चाट लिस्ट कई चैक करना चाहता है कि आप किस किस के साथ चार्टिंग करते हो तब तो बहुत मुश्किल हो जाएगा उससे बसने के लिए आप चाट लिस्ट से नाम ही गायब कर सकते है , उसके लिए आप जिस इंसान के नाम चाट लिस्ट से गायब करना चाहते हो उसकी नाम के ऊपर प्रेस कीजिये उसकी बाद राइट साइड पर 3 डॉट्स पर क्लिक करे पहला ऑप्शन्स जो Archive chat पर क्लिक करे ,क्लिक करते ही लिस्ट से गायब हो जाएगा ।

3. व्हाट्सप्प last seen, status, sms seen Hiding

अगर आप व्हाट्सअप पर स्टेटस या मैसेज सीन करते है तो आप की दोस्तो या फैमिली मेंबर्स को पता चलेगा ये आप जानते हो। लेकिन एसा भी एक टिप्स है आप मैसेज सीन करने के बाद भी ब्लू स्टिक नही दिखायेगा,और स्टेटस सीन करने के बाद भी आप की नाम दुसरो की मोबाइल में शो नही होगा। एसा लगेगा कि स्टेटस देखा ही नही। तो इसके लिए आप राइट साइड पर 3 डॉट्स पर क्लिक करे उसके बाद निसे सेटिंग्स पर क्लिक करे एकाउंट पर क्लिक करे, एकाउंट पर क्लिक करने के बाद प्राइवेसी पर क्लिक करे उसके बाद आप को निसे Read receipts का ऑप्शन्स आएगा उसको ऑफ कर दीजिए । डेसिबल होने के बाद आप की व्हाट्सअप सीक्रेट हो जाएगा।

4. व्हाट्सप्प फोटोज,वीडियोस, गैलरी से hide रखे :

व्हाट्सअप पर जो भी फोटोज ,वीडियोस आप की भेजती है सब गैलरी पे आ जाते है , अगर आप की मोबाइल फ़ोन फैमिली मेंबर्स के पास होते है तो गैलरी से देख लेता है बहुत सारे सीक्रेट ।उससे बसने के लिए आप व्हाट्सअप सेटिंग पर चले जाएं और निसे Chat पर क्लिक कर दीजिए Media visibility का ऑप्शन है उससे देसीबले यानी ऑफ कर दीजिए टैब आप की कई भी फोटोज इडोज़ गैलरी में नही दिखाई देगी।

5. व्हाट्सप्प DP, about hide tips:

प्रोफाइल पिक्चर , एबाउट, अपना नाम एसा ही कुछ व्हाट्सअप जानकारी हाईड करना चाहते हो तो आप अपनी हिसप से सेट कर सकते है इसके लिए आप व्हाट्सअप एकाउंट सेटिंग पर चले जाएं बाद में प्राइवेसी पर क्लिक करे निसे आप को बहत सारा ऑप्टोन्स दिखई देगा लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो, एबाउट और स्टेटस उसके बाद आप Everyone, My contacts, Nobody अपनी पसंद से आप सेलेक्ट कर सकते है ।अगर किसी को नही दिखाना है तो Nobody सेट कर सकते है।

Last Word:

तो दोस्तों ये था whatsapp के 5 सीक्रेट टिप्स। आशा करता हु आपको यह पोस्ट पसंद आया है और व्हाट्सप्प के कुछ नए फीचर्स टिप्स के बारे में जान गए है।

इस ब्लॉग के लेटेस्ट पोस्ट की नोटिफिकेशन पाने के लिए फेसबुक पेज लाइक, ब्लॉग के बेल्ल आइकॉन सब्सक्राइब करना न भूले। नॉलेज फाइंडर ब्लॉग विजिट करने के लिए और लिख पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

यह भी पढ़ें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here