YouTube Videos Views बढ़ाने के Tips 2020

0

2020 में यूट्यूब के व्यूज कैसे बढ़ाये, यूट्यूब वीडियो का व्यूज बढ़ाने का सही तरीका!

Hello, हमारे ब्लॉग में पिछले कई दिनों से यूट्यूब के रिलेटेड जानकारी शेयर कर रहे है जिसको हमारे पाठको बहुत पसंद किया है पिछले एक पोस्ट में हमने बताया था Youtube se paise kaise kamaye और aane wale samay pe Youtube ka Response क्या रहेगा तो आपको यूट्यूब के बारे ज्यादा जानकारी नहीं हे आप पहले वाला पोस्ट पढ़ सकते है उसको पढ़ने से यूट्यूब से पैसे कमाने की  डिटेल्स मिल जायेंगे। आज इस पोस्ट में यूट्यूब से जुड़े बहुत ही जरुरी बाते बताऊंगा जैसे हमने टाइटल ही रखा है YouTube Videos Views बढ़ाने के Tips 2020

आपका स्वागत है नॉलेज फाइंडर ब्लॉग में, अगर अभी अभी यूट्यूब चैनल बनाये है आपको कुछ आईडिया नहीं है कैसे यूट्यूब पे वीडियो डालते समय क्या करे जिससे वीडियोस में ज्यादा से ज्यादा व्यूज मिले, क्युकी हर व्यक्ति जो नए नए यूट्यूब करते है उसे पता नहीं होता क्या करने से यूट्यूब वीडियोस में ज्यादा व्यूज मिलेंगे और वीडियो डालने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिए। इस पोस्ट में आपको यूट्यूब वीडियोस पर व्यूज जायदा पाने का कुछ तरीका बताऊंगा जिसको अगर आप सही से फॉलो करेंगे तो आपका वीडियोस भी रैंक करने लगेगा और व्यूज ज्यादा आने का चांस रहेगा।

बने रहे आज के इस लिख के साथ जिसपे पूरी जानकारी मिलेगा 2020 में यूट्यूब videos के व्यूज कैसे बढ़ाये, यूट्यूब वीडियो का व्यूज बढ़ाने का सही तरीका!

YouTube Videos Views बढ़ाने के Tips 2020

YouTube Videos Views बढ़ाने के Tips 2020

दोस्तों सबसे पहले आपको एक सत्य बाते बताते है, गूगल में और यूट्यूब पर काफी सरे वीडियोस आर्टिकल मिल जायेंगे यूट्यूब वीडियोस के व्यूज कैसे बढ़ाये इस बारे में, मगर दोस्तों उनमे से काफी सरे तरीका ऐसे बताते हे किसी सॉफ्टवेयर के द्वारा व्यूज लेना या कोई ऑनलाइन वेबसाइट के द्वारा व्यूज बढ़ाना तो ज्यादा तर यह सभी method fake होती है, वैसे भी यह सभी तरीका आपके यूट्यूब चैनल पर अपनानें नहीं चाहिए क्युकी इससे जेन्युइन व्यूज तो नहीं मिलेंगे उल्टा आपका चैनल का नुकसान होगा। आज में आपको निचे जो कुछ पॉइंट बताऊंगा यह सरे पॉइंट अपनाने से आपके वीडियोस पर ज्यादा व्यूज आने का चान्सेस रहेगा और यह सभी जेन्युइन हे इवन सभी बड़े बड़े यूटुबेरस भी यह सभी पॉइंट को फॉलो करते है, तो आइये जानते है YouTube Videos Views बढ़ाने के Tips 2020

आज में यंहा 3 पॉइंट बता रहे है –

Short Video & Attractive Title

सबसे पहला पॉइंट वीडियो तो यूनिक बनाने होगा उसके साथ टाइटल और वीडियो के lentgh थोड़ा कम रखना हगा 6-7 मिनट के बिच lentgh, क्युकी नए चैनल के वीडियोस इतना लम्बा होने से लोग क्लोज करके  चला जाते है जिस वजह से आपका वीडियो में व्यूज ज्यादा नहीं मिलेगा और वीडियो रैंक भी नहीं करेगा। तो कोशिस करे वीडियो का title कुछ ऐसा रखे और शार्ट वीडियो में अच्छी जानकारी शेयर करे जिसे लोग वीडियो को पूरा देखे।

Video Description

Youtube Video Description दूसरा पॉइंट यह है।  क्युकी आपका वीडियो के निचे डेस्क्रिप्शन नहीं देंगे तो  यूट्यूब को समाज में नहीं आते है आपने वीडियो किस टॉपिक के ऊपर बनाये है, और इसी वजह से आपका वीडियोस रैंक में नहीं आएगा तो ज्यादा व्यूज भी नहीं मिलेगा।  तो कोशिस करे आपने वीडियो पे जो जो बाटे कहे है उसके बारे में description में लिख दे 2-3 Paragraph. वीडियोस में क्या बताया गया है और टाइटल लिख दे। Advance Tips आप description में यह भी ऐड करे काम से काम 2-3 बार जिस कीवर्ड में आप रैंक करवाना चाहते है।

Tag

यूट्यूब वीडियोस में Tag का इस्तेमाल करना बहुत ही जरुरी होते है इससे रैंक और लोग जो सर्च करते है उनके सामने आपका वीडियोस तभी आएगा जब आप उसेर्स के सर्च किया हुआ कीवर्ड को टैग में लगाएंगे। तो आप जब भी यूट्यूब पे नए वीडियोस अपलोड करेंगे टैग का इस्तेमाल जरूर करे, टाइटल के सम्बंदित कीवर्ड्स को टैग में लगाया कीजिये।

Last Word

आज के इस लिख में YouTube Videos Views बढ़ाने के Tips 2020 इसके बारे में बताया है। आशा करता हु अभी आपको यूट्यूब वीडियोस को रैंक करने के लिए और ज्यादा व्यूज कैसे मिले इसका कुछ पॉइंट्स पता चल गया है।

Hello Dosto, Post kesa laga aur apko koi sawal hai Toh comment par jarur likhe, Ho sake toh is post ko Apne Dosto ke sath, social media par bhi share jarur kare, article ke anth me aur shuruwat me share button hai udhar se aap click Karke ashani se share Kar payenge.

Aap hamare Knowledge finder ke latest updates pane ke liye Facebook page like kare, Right side par Bell icon ko subscribe kare! 😊

“लिख पढ़ने के लिए और नॉलेज फाइंडर विजिट करने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।”

यह भी पढ़े –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here