जिओ फोन में टिक टॉक वीडियो कैसे चलाएं पूरी जानकारी

2

नमस्कार दोस्तों कैसे हैं आप? आशा है आप ठीक होंगे..!! knowledge Finder Hindi Blog में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। आज के इस पोस्ट में हम आपको जिओ फोन में टिक टॉक वीडियो को डाउनलोड कैसे करें, जिओ फोन में टिक टॉक वीडियो चलाना कैसे सीखे, जिओ फोन में टिक टॉक वीडियो कैसे चलाएं पूरी जानकारी देने वाले हैं।

सबसे पहले हम आपको यह चीज बता दें अगर आप जिओ फोन में टिक टॉक वीडियो चलाना हैं। तो इसके लिए आपको किसी भी एप्लीकेशन को डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि इस फोन का सिस्टम अलग होता है।

आप यहां पर ऑनलाइन जरूर दे सकते हैं मगर ऑफलाइन नहीं। अगर आप ऑफलाइन देखना भी चाहते हैं तो आप उसको डाउनलोड कर सकते हैं, गूगल क्रोम या फिर जो यूट्यूब के एप्लीकेशन आते हैं। वहां से अगर आपको टिक टॉक वीडियो को जिओ फोन में चलना सीखना हैं

तो आपके पास तीन ऑप्शन है। यूट्यूब का ऑप्शन है, Tik Tok की ऑफिशियल वेबसाइट का ऑप्शन है और आप ऑनलाइन सर्फिंग करके भी टिक टॉक वीडियोस अपने जियो फोन में को देख सकते हैं।


jio phone me tik tok video kaise chalaye

जिओ फोन में टिक टॉक वीडियो कैसे चलाएं पूरी जानकारी

वैसे तो हमने आपको बता दिया कि जियो फोन में टिक टॉक वीडियो को कैसे चलाना है, कैसे देखना है।मगर फिर भी आपके मन में यह सवाल आ रहा है कि जियो फोन में टिक टॉक कैसे चलाएं।

तब भी हम आपकी इस परेशानी का हल आपको विस्तार में बताकर दूर कर सकते हैं। अगर आप खुद से सक्षम नहीं है तो इन स्टेप्स को फॉलो करके और इस जानकारी को पढ़कर जरूर जियो फोन में टिक टॉक चलाना सीख सकते हैं।

Website से टिकटॉक वीडियो कैसे देखें

टिक टॉक को चलाने के लिए सबसे पहले उसकी ऑफिशल वेबसाइट (Official Website) पर आप जाकर अपना साइनअप करके वहां पर आप आनंद ले सकते हैं। क्योंकि जिओ फोन पूरी तरीके से ऐसा मोबाइल नहीं है जो आपको पूरी तरीके से सक्षम बनाए कि आप हर चीजें कर लो।

यह जावा में इनबिल्ट एंड्राइड मोबाइल है जो आपको इंटरनेट चलाने की सुविधा देता है। या ऐसे मान लीजिए कि आप बटन वाले फोन में इंटरनेट की सुविधा का आनंद ले रहे हैं। तो टिक टॉक की वीडियो देखने के लिए आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा तभी आप वहां से देख सकते हो।

Instagram का इस्तेमाल करके

अगर आपके पास इंस्टाग्राम का अकाउंट है तब भी आप टिक टॉक की ऑफिशियल वेबसाइट पर ना जाकर इंस्टाग्राम की मदद से इसको चला सकते हो। Instagram को चलाने के लिए भी आपको गूगल का ही सहारा लेना होगा।

गूगल से आप इंस्टाग्राम की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आप अपने पसंदीदा टिकटोक स्टार की वीडियोस को उनकी इंस्टाग्राम पर देख सकते हो। आपको तो वैसे पता ही होगा कि वहां पर वीडियोस भी शेयर होती हैं फोटोस भी लोग डालते हैं। साथ ही साथ आपको बहुत सारे उनके अपडेट भी जानने को मिलेंगे।

Youtube से जिओ फोन में टिक टॉक वीडियो चलाना सीखे

जिओ के फोन में यूट्यूब चलता है और आप सब जानते हैं कि यूट्यूब एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां पर लोग बहुत सारी वीडियो डाल देते हैं। चाहे वह कोई भी हो मगर हर वीडियो आपको यूट्यूब पर मिल जाएगी। उसी तरीके से आपको टिक टॉक की वीडियो यूट्यूब पर देखने को मिल जाएंगे।

वहां पर भी बहुत से लोग टिक टॉक की वीडियो स्कोर अपलोड कर देते हैं। कुछ कुछ टिकटॉकर का तो खुद का चैनल होता है तो वहां पर वह काफी कुछ चीजें करते हैं। tik tok वीडियो के साथ आप टिकटोक के स्टार की बहुत सारी चीज है यूट्यूब पर देख सकते हैं।

Facebook द्वारा जिओ फोन में टिक टॉक वीडियो कैसे चलाएं

फेसबुक कौन नहीं चलाता है, हाल ही में फेसबुक के अंदर एक टीवी जैसा ऑप्शन आया है। जहां पर आप उसको सिलेक्ट करोगे तब आप वहां पर वीडियोस देख सकते हो। ऐसे ही फेसबुक पर जो ग्रुप्स होते हैं, वहां पर भी टिक टॉक की वीडियोस काफी ज्यादा अपलोड होते हैं।

हमारे रिकमेंडेशन में आने वाली वीडियोस होती है वहां पर भी आप सर्च करके टिकटों की वीडियोस को देख सकते हो। टिक टॉक के जो स्टार होते हैं उनका खुद का भी official page होता है। आप उनको फॉलो भी कर सकते हो, वहां से भी आपको काफी ज्यादा मदद मिल जाएगी यूट्यूब वीडियो को देखने के लिए।

jio phone me tik tok video kaise chalaye
jio phone me tik tok video kaise chalaye

Online Surfing करके जिओ फोन में टिक टॉक को कैसे देखें

अगर इन सब से भी आपका काम नहीं चलता है तो आपके पास ऑनलाइन सर्फिंग का एक ऑप्शन है। यहां पर आप यूसी ब्राउजर या गूगल या क्रोम ऐसे और भी जो भी आप ब्राउज़र इस्तेमाल करते हो।

वहां पर अगर आप सर्च करेंगे टिक टॉक वीडियोस तो वहां पर आपको काफी ज्यादा वीडियोस देखने को मिल जाएंगी। वह सिर्फ आपको ऑनलाइन सर्फिंग के द्वारा ही मिलेंगे और ऐसे में आप ऑनलाइन सर्फिंग करके टिकटों की वीडियोस को देख सकते हो।

जिओ फोन में टिक टॉक वीडियो डाउनलोड कैसे करें पूरी जानकारी

अगर आपके मन में यह सवाल आ रहा है कि बेशक हमारे मोबाइल के अंदर टिक टॉक एप्लीकेशन ना हो मगर फिर भी हम उसको डाउनलोड कर सकते हैं, या टिक टॉक की वीडियोस को जिओ फोन में डाउनलोड कर सकते हैं, तो इसका जवाब है नहीं….!!!! आप टिक टॉक की वीडियोस को अपने फोन में डाउनलोड नहीं कर सकते।

क्योंकि टिक टॉक वीडियोस को जिओ फोन में डाउनलोड करने के लिए उसका एप्लीकेशन होना बहुत ज्यादा जरूरी है, जोकि जिओ के फोन में नहीं होता है। फिलहाल के लिए तो नहीं है मगर आने वाले समय में शायद जरूर यह अवेलेबल हो जाएगा। उसी के साथ अगर हम बाकी एंड्रॉयड मोबाइल के बारे में देखें तो बाकी के जो एंड्राइड मोबाइल होते हैं।

वहां पर हम यूट्यूब से काफी सारी चीजें डाउनलोड कर सकते हैं। जिओ फोन में भी आप उनका इस्तेमाल करके देख सकते हो। जैसे हम गूगल क्रोम से किसी वीडियो को डाउनलोड करते हैं उस तरीके से आप इसको बेशक डाउनलोड कर पाओगे। मगर ऐसा भी हो सकता है कि आप ना भी कर पाओ।

यह सिर्फ एक सुझाव है इसको आप ट्राई कर सकते हो बाकी जो vidmate app है एंड्राइड मोबाइल में चलती है। जिओ के मोबाइल में शायद नहीं चलेगी। इसको हमने कभी ट्राई करने की कोशिश नहीं की है। मगर आप इसको ट्राई करने की कोशिश करें और ट्राई करने के बाद हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

Last Words

तो दोस्तों कैसी लगी आपको हमारी आज की यह जिओ फोन में टिक टॉक वीडियो कैसे चलाएं पूरी जानकारी की पोस्ट? आशा है आपको पसंद आयी होगी।

इस ब्लॉग के लेटेस्ट पोस्ट की नोटिफिकेशन पाने के लिए  Facebook Page लाइक, ब्लॉग के बेल्ल आइकॉन सब्सक्राइब करना न भूले। 

नॉलेज फाइंडर ब्लॉग विजिट करने के लिए और लिख पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

यह पोस्ट भी पढ़ें :-

2 COMMENTS

  1. sir aapne bahut hi achchi jankari share ki but aaj ke time me sabhi indians isko band karne ki mang kar rhe hai but aapki trick sach me kaam kar rhi hai thanks for sharing this article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here